जानिये नई लॉन्च होने वाली Slavia की 4 खास बातें, अन्य कारों से कितनी है अलग

Slavia भारत के लिए ब्रांड का दूसरा नया मॉडल है और यह कंपनी इस साल सर्दियों के अंत तक इस मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है। आइये जानते हैं इस कार के उन 5 फीचर्स के बारें में जिसे आपको जानना जरूरी है।

Atul YadavWed, 10 Nov 2021 11:21 PM (IST)
जानिये नई लॉन्च होने वाली Slavia की 5 खास बातें।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda ने हाल ही में भारत में लॉन्च होने से पहले अपकमिंग Skoda Slavia के इंटीरियर्स को टीज किया था। Slavia भारत के लिए ब्रांड का दूसरा नया मॉडल है और यह कंपनी इस साल सर्दियों के अंत तक इस मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है। अगर आप भी आने वाले वक्त में नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो, यह कार आपके लिए सबसे बेहतर विकल्पों में साबित हो सकती है। आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स के बारे में।

एक्सटीरियर

Skoda की इस कार को चेक ब्रांड की नई डिजाइन की तर्ज पर बनाई गई है। कार को एमक्यूबी ए0-आईएन प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। Skoda की इस कार का डिजाइन कंपनी की SUV और कुसाक से मिलता जुलता है। इसके अलावा ऐसी उम्मीद की जा रही है कि, इस कार का लुक स्कोडा की नेक्स्ट जनरेशन कार ऑक्टेविया की तरह हो सकता है।

इंटीरियर

Skoda Slavia अपने सेगमेंट की दूसरी सबसे लंबी और सबसे चौड़ी कार है। इस कार की लंबाई 4541 मिमी, चौड़ाई 1752 मिमी और ऊंचाई 1487 मिमी है। इसके अलावा इस कार में एमक्यूबी ए0-आईएन प्लेटफॉर्म के साथ काफी बेहतरीन इंटीरियर स्पेस और उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस होने की उम्मीद भी की जा रही है। इस कार में ग्राहकों के लिए ज्यादा लेग रूम, 2,651 मिमी का व्हीलबेस भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

फीचर्स

इस कार में स्कोडा की कुशाक की तर्ज पर ही, एक 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टच-सेंसिटिव एयर-कॉन कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल और एंड्रॉइड को सपोर्ट करने वाला कारप्ले जैसी सुविधाएं हो सकती हैं। इसके अलावा इस कार में ऑटो, रिवर्स कैमरा, एलईडी हेडलैम्प्स, कूल्ड सीट्स, वायरलेस चार्जिंग पैड जैसे कुछ अन्य आकर्षक फीचर्स भी मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस कार में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टीसीएस, एक बहु-टकराव ब्रेकिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, एंटी-स्लिप रेगुलेशन और मोटर स्लिप रेगुलेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, रोल ओवर जैसे फीचर्स मौजूद होंगे।

इंजन

इस कार में किफायती 113 बीएचपी 1.0-लीटर टीएसआई इंजन और अधिक शक्तिशाली 150 बीएचपी 1.5-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के दो विकल्प मौजूद होंगे। स्कोडा कुशाक की तरह, आगामी स्कोडा स्लाविया में भी दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। हालांकि, ज्यादा पावरफुल 1.5-लीटर TSI इंजन में 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीट टार्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियर बॉक्स मौजूद रहेगा।

कीमत

Skoda की तरफ से अभी तक इस कार की कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.