पहली कार खरीदने जा रहे हैं तो ऐसी हासिल कर सकते हैं बेस्ट डील

कम बजट में भी आजकल काफी अच्छी कारें मौजूद हैं जिनमें आपकी जरूरत के हिसाब से काफी फीचर्स मिल जाते हैं। अगर आपने एक किफायती कार खरीदने का मन बना लिया है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ‌

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:50 PM (IST)
पहली कार खरीदने जा रहे हैं तो ऐसी हासिल कर सकते हैं बेस्ट डील
कार खरीदते समय जरूर फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप अपनी पहली कार खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट कम है तो इसमें परेशान होने वाली कोई भी बात नहीं है। दरअसल कम बजट में भी आजकल काफी अच्छी कारें मौजूद हैं जिनमें आपकी जरूरत के हिसाब से काफी फीचर्स मिल जाते हैं। अगर आपने एक किफायती कार खरीदने का मन बना लिया है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ‌आज हम आपको पहली कार खरीदते समय फॉलो की जाने वाली टिप्स देने जा रहे हैं।

हमेशा दिमाग में रखे फीचर्स

आपके लिए कार में जितने भी जरूरी फीचर्स होने चाहिए उनके बारे में पहले से ही रिसर्च कर ले। दरअसल कई बार कार में आपकी पसंद के हिसाब से फीचर नहीं होते ऐसे में आप वही वेरिएंट चुनें जिसमें आपके हिसाब से फीचर्स हो।

फ्री एक्सेसीरीज के बारे में जान ले

कार के साथ हमेशा फ्री एक्सेसीरीज ऑफर की जाती है। ऐसे में आप हमेशा डीलरशिप पर कार के साथ मिल रही इन चीजों के बारे में पता करना ना भूले कई बार डीलर आपको इनकी जानकारी नहीं देता है।

ऑन रोड प्राइस में करें मोल भाव

अगर आप अपनी पहली कार की कीमत कम करवाना चाहते हैं तो आपके पास मोलभाव का ऑप्शन रहता है। आप डीलर से बातचीत करके कार की कीमत में मोलभाव कर सकते हैं हालांकि यह बहुत ज्यादा नहीं होगा लेकिन फिर भी आपके पास यह ऑप्शन मौजूद रहता है।

EMI भरने का समय कम रखें

कुछ लोग जो हर महीने ईएमआई की रकम ज्यादा नहीं चुका सकते हैं वह अक्सर ईएमआई भरने का समय बढ़ा लेते हैं। हालांकि ऐसा करने से आपकी कार की कीमत बढ़ जाती है। ऐसे में कोशिश करें कि कम समय में ही ईएमआई भरने का प्रयास करें। 

chat bot
आपका साथी