एक बार चार्ज होकर 375 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगी ये इलेक्ट्रिक SUV, भारत में लॉन्चिंग को है तैयार

लोगों के बजट को समझते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों ने किफायती रास्ता निकाला है। दरअसल भारतीय मार्केट में जल्द ही कुछ दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवीज लॉन्च की जाने वाली हैं जो एक बार चार्ज करने के बाद लंबी रेंज देंगी।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:31 AM (IST)
एक बार चार्ज होकर 375 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगी ये इलेक्ट्रिक SUV, भारत में लॉन्चिंग को है तैयार
सिंगल चार्ज में जबरदस्त रेंज देंगी ये इलेक्ट्रिक कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में बड़ी दमदार SUVs को काफी पसंद किया जाता रहा है। ये SUVs आम हैचबैक और सेडान कारों से कहीं ज्यादा दमदार और स्टाइलिश होती हैं, साथ ही इनमें काफी ज्यादा स्पेस भी दिया जाता है जिससे आप अपनी पूरी फैमिली के साथ इनमें ट्रैवेल कर सकते हैं। हालांकि एसयूवीज की कीमत काफी ज्यादा होती है साथ ही इनका माइलेज काफी कम होता है। लोगों के बजट को समझते हुए अब ऑटोमोबाइल कंपनियों ने एक किफायती रास्ता निकाला है। दरअसल भारतीय मार्केट में जल्द ही कुछ दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवीज लॉन्च की जाने वाली हैं जो एक बार चार्ज करने के बाद सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम होंगी। आज हम आपको ऐसी ही अपकमिंग एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर महीने आपके हजारों रुपये बचाएंगी।

Mahindra eXUV300

Mahindra XUV300 को भारत में काफी पसंद किया जाता रहा है और इसकी जबरदस्त सफलता को देखते हुए कंपनी इस दमदार कॉम्पैक्ट-एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार लेकर आ रही है जिसका नाम Mahindra eXUV300 है। बता दें कि Mahindra eXUV300 को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जा चुका है। ये एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जो सिंगल चार्ज में 375 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। आपको बता दें कि eXUV300 कंपनी की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार है। Mahindra eXUV300 डिजाइन के मामले में काफी हद तक XUV300 जैसी ही रहेगी हालांकि डिजाइन में कुछ बड़े अपडेट्स भी देखने को मिलेंगे।

Mahindra eKUV100

Mahindra eXUV300 की तरह ही Mahindra eKUV100 भी पहले से पॉपुलर एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 15.9 किलोवाट की लिक्विड कूल मोटर लगाई गई है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करती है। जानकारी के अनुसार अपनी पावरफुल बैटरी की बदौलत ये एसयूवी तकरीबन 147 किमी की रेंज तय करने में सक्षम होगी। जानकारी के अनुसार इस कार को फास्ट चार्जिंग फीचर की वजह से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे महज 50 मिनट का समय लगता है। इसकी कीमत 8 से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

chat bot
आपका साथी