कॉमर्शियल यूज के लिए बेस्ट हैं ये कारें, कम कीमत में मिलता है जबरदस्त स्पेस

आप आने वाले समय में अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपके पास एक ऐसा वाहन हो जिसका इस्तेमाल बिजनेस को बढ़ाने में किया जा सके तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं

Vineet SinghWed, 08 Sep 2021 07:15 PM (IST)
भारत में कॉमर्शियल यूज के लिए बेस्ट हैं ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप आने वाले समय में अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपके पास एक ऐसा वाहन हो जिसका इस्तेमाल बिजनेस को बढ़ाने में किया जा सके तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल निजी तौर पर करने के साथ ही कमर्शियली भी किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये कारें और क्या है इनकी खासियत।

Mahindra Marazzo

Mahindra Marazzo में कंपनी ने 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जिसकी बदौलत ये इंजन 3,500 आरपीएम पर 121 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 1,750 से 2,500 आरपीएम पर 300 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में अवेलेबल है। बात करें फीचर्स की तो इस धाकड़ एमपीवी में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। Mahindra Marazzo की शुरुआती कीमत 11.64 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

Maruti Suzuki Eeco

Maruti Suzuki Eeco को अगर आप चाहें तो कॉमर्शियल तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ये काफी ज्यादा स्पेस के साथ मार्केट में अवेलेबल है और इसमें काफी सारा सामान भी रखा जा सकता है। आप अगर अपना कोई बिजनेस स्टार्ट कर रहे हैं तो इस कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप घर के कामों के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप अपनी फैमिली के साथ ट्रैवेल करना पसंद करते हैं तो ये आपके लिए एक परफेक्ट व्हीकल साबित होगा। इसमें 1196cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। Eeco की शुरुआती कीमत 3,97,800 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

Mahindra Bolero

इंजन और पावर की बात करें तो बोलेरो B4 BS6 (DIESEL)-2WD में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। ये इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp की मैक्सिमम पावर और 1,600 से 2,200 rpm पर 210 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बोलेरो का दमदार इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयर बैग और को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर को शामिल किया गया है। इस एसयूवी की कीमत 8.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कर दी गई है।

Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Suzuki Ertiga 1.5 लीटर BS6 , 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो कि SHVS (सुजुकी का स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल) सिस्टम से लैस है। ये इंजन 6,000 rpm पर 103 bhp की पावर और 4,400 rpm पर 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 7.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कर दी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.