भारत में धूम मचाने को तैयार इन पॉपुलर कारों के नये मॉडल्स, जानें किन खासियतों से होंगे लैस

Maruti Suzuki अपनी कारों को अन्य राइवल्स की टक्कर में रखने के लिए समय-समय पर इनमें अपडेट्स करती रहती है। अब कंपनी जल्द ही अपनी कई पॉपुलर कारों के नये मॉडल्स ले कर आने वाली है जिनमें काफी सारे अपडेट्स देखने को मिलेंगे।

Vineet SinghFri, 14 May 2021 10:54 AM (IST)
जल्द भारत में लॉन्च होंगी ये दमदार कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki देश की एक बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है जिसकी कारों को काफी पसंद किया जाता है। दरअसल मारुति सुजुकी की कारें किफायती होने के साथ ही बेहद ही स्टाइलिश और लो मेंटेनेंस होती हैं। कंपनी अपनी कारों को अन्य राइवल्स की टक्कर में रखने के लिए समय समय पर इनमें अपडेट्स करती रहती है। आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही अपनी कई पॉपुलर कारों के नये मॉडल्स ले कर आने वाली है जिनमें काफी सारे अपडेट्स देखने को मिलेंगे। आज हम आपको मारुति सुजुकी की उन्हीं कारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनके नये मॉडल्स जल्द ही भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भरते हुए नजर आ सकते हैं।

Maruti Alto

Maruti Alto दशकों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है और ये कंपनी की टॉप सेलिंग कारों में से एक भी है। काफी समय से कंपनी ने अपनी इस एंट्री लेवल हैचबैक कार को अपडेट नहीं किया है, ऐसे में जानकारी के अनुसार इस कार का नया अपडेटेड मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है जो पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश, स्पेशियस और पावरफुल होने वाला है। इस कार के डिजाइन में मेजर अपडेट्स देखने को मिलेंगे जो भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किए जाएंगे। इस कार को Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है जिससे इसका वजन कम रहेगा और इसे चलाना भी काफी आसान हो जाएगा। इस कार के इंजन में बदलाव किया जा सकता है।

Maruti Celerio

Maruti Suzuki Celerio के अपडेटेड मॉडल में कई सारे नये फीचर्स को शामिल किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि नई सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म की खासियत ये है कि ये बेहद ही हल्का और मजबूत होता है जिससे कार की हैंडलिंग काफी आसान हो जाती है। इसे 1.0 लीटर के-सीरीज और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 2021 Maruti Suzuki Celerio के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर ट्रिपल सिलेंडर K10B इंजन दिया जा सकता है जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और इसमें 5 स्पीड AGS ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि इस कार में WagonR वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

Maruti Vitara Brezza

जानकारी के अनुसार नई Maruti Vitara Brezza में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले वेरियंट में मारुति की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी भी दी गई है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti S-Cross

मारुति एस-क्रॉस हाइब्रिड सिस्टम के साथ आती है जिसे आम पेट्रोल-डीजल कारों के विपरीत ज्यादा दूरी तक चलाया जा सकता है। कंपनी जल्द इस कार का नया मॉडल ले कर आ रही है जिसमें काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। जानकारी के अनुसार पेट्रोल इंजन और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ इसे लॉन्च किया जा सकता है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.