कार चलाते समय हो जाती है थकान तो यह एक्सेसरीज आएंगी बड़े काम

कार चलाते समय अगर थकान हो जाए तो इससे नींद भी आ सकती है जो बेहद ही खतरनाक हो सकता है। आपके साथ ऐसी कोई समस्या पेश ना आए इसके लिए हम केबिन में यूज की जाने वाली 4 एक्सेसरीज लेकर आए हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:54 AM (IST)
कार चलाते समय हो जाती है थकान तो यह एक्सेसरीज आएंगी बड़े काम
ये एक्सेसरीज आपकी ड्राइविंग को बना देती हैं बेहद आसान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कई बार आप अपनी कार से 200 से लेकर 300 किलोमीटर का सफर तय करते हैं और इस दौरान आपको काफी ज्यादा थकान हो जाती है कि कार भी चलाने में दिक्कत आती। कार चलाते समय अगर थकान हो जाए तो इससे नींद भी आ सकती है जो बेहद ही खतरनाक हो सकता है। आपके साथ ऐसी कोई समस्या पेश ना आए इस बात का ध्यान रखते हुए हम आज आपके लिए कार के केबिन में यूज की जाने वाली ऐसी 4 एक्सेसरीज लेकर आए हैं जो आपकी ड्राइव को बेहद ही आसान बना देती हैं।

नेक पिलो

अक्सर यह देखा गया है कि कार चलाते समय गर्दन में कई बार दिक्कत होने लगती है या फिर काफी ज्यादा दर्द होने लगता है जिससे कार चलाना काफी मुश्किल काम लगता है। अगर सफर ज्यादा लंबा हो तो इसे नजरअंदाज करना खतरनाक साबित हो सकता है ऐसे में आपको हमेशा अपने साथ नेक पिलो कैरी करनी चाहिए। यह गर्दन में किसी तरह की दिक्कत नहीं होने देती है।

एंबिएंट लाइटिंग

आजकल कारों में एंबिएंट लाइटिंग का कांसेप्ट तेजी से बढ़ रहा है। दरअसल रात के वक्त कार चलाने के दौरान एंबिएंट लाइटिंग आपको काफी आराम देती हैं क्योंकि यह ज्यादा चमकीली नहीं होती है लेकिन फिर भी इनसे आपको सफर के दौरान काफी आराम मिलता है। यह लाइटिंग नींद नहीं आने देती है।

एयर प्यूरीफायर

आजकल मार्केट में काफी सस्ते और अच्छे एयर प्यूरीफायर मौजूद हैं जिन्हें आप अपनी कार में लगवा सकते हैं। यह कार की केबिन की हवा को प्योर करते हैं जिससे आपको लंबे समय तक कार में बैठने के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आती है। बहुत सारे लोगों को कार में लंबे सफर के दौरान चक्कर आने लगते हैं ऐसे में यह एयर प्यूरीफायर बड़े काम आता है।

मिस्ट स्प्रे

मिस्ट स्प्रे कार में थोड़ी सी नमी बनाकर रखता है साथ ही साथ ऑफिस में परफ्यूम वगैरह का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपको कार चलाने के दौरान थकान महसूस नहीं होती है और आलस नहीं लगता है जिससे आपकी ड्राइविंग काफी बेहतर हो जाती है और यह काफी सुरक्षित भी हो जाती है।

chat bot
आपका साथी