ये हैं भारत की सबसे ज्यादा स्पेस वाली कारें, 7 से 8 लोगों की फैमिली आसानी से हो जाती है फिट

ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें

फैमिली कार की मदद से आप परिवार के साथ सुरक्षित तरीके से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ट्रैवेल कर सकते हैं। हालांकि कारों की कीमत पिछले कुछ महीनों में काफी बढ़ गयी हैं साथ ही बड़ी एमपीवी कारों के लिए तो और भी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है।

Vineet SinghSat, 17 Apr 2021 06:12 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए अब लोग छोटी कारों की तुलना में बड़ी कारों में सफर करना पसंद कर रहे हैं और वजह है कोरोना वायरस के संक्रमण बचाव। दरअसल बड़ी कार में आपका पूरा परिवार आसानी से बैठ सकता है। इस तरह से आप परिवार के साथ सुरक्षित तरीके से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ट्रैवेल कर सकते हैं। हालांकि कारों की कीमत पिछले कुछ महीनों में काफी बढ़ गयी हैं साथ ही बड़ी एमपीवी कारों के लिए तो और भी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसे में अगर आपको भी बजट की समस्या हो रही है तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती फैमिली कारें ले कर आए हैं।

Maruti Suzuki Eeco: मारुति ईको में 1196 सीसी का 4-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन इंजन 6000 आरपीएम पर 54 KW की मैक्सिमम पावर और 3000 आरपीएम पर 101 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। Maruti Suzuki Eeco 7-सीटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,55,205 रुपये है।

Renult Triber: Renult Triber में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 72 PS की पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Triber में स्पीड और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाता है।को भारत में लॉन्च हुए ज्यादा समय नहीं बीता है। अगर बात करें इस कार की कीमत की तो ये 4.95 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) से शुरू होती है। Triber को CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ट्राइबर में बेहतरीन सीटिंग स्पेस के साथ ही 625 लीटर तक का बूट स्पेस भी मिलता है। 

Datsun Go Plus: इस सूची की तीसरी कार डैटसन की गो प्लस (Datsun Go Plus) है। जिसे कंपनी इस महीनें 40,000 रुपये तक की छूट के साथ पेश कर रही है। डैटसन गो की वर्तमान में कीमत 4.25 लाख रुपये से लेकर 6.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच तय की गई है। इस कार को कंपनी 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश करती है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.