इन कारों में मिलता है एयर प्यूरीफायर, घंटों तक कर सकता है केबिन में फ्रेश एयर की सप्लाई

कार के अंदर की एयर को साफ़ रखने के लिए और एयर क्वालिटी को बेहतर बनाए रखने के लिए अब कारों में एयर प्यूरीफायर ऑफर किया जा रहा है। आज हम आपके लिए कुछ एयर प्यूरीफायर से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:32 PM (IST)
इन कारों में मिलता है एयर प्यूरीफायर, घंटों तक कर सकता है केबिन में फ्रेश एयर की सप्लाई
एयर प्यूरीफायर से लैस हैं भारत में मिलने वाली ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण की रफ़्तार को देखते हुए अब कार में ट्रैवेल करने वाले लोग विंडो खोले बगैर ही लंबी दूरी तय कर रहे हैं। दरअसल लोगों को कोरोना संक्रमण फैलने का डर है। इस तरीके से आप संक्रमण से तो बच सकते हैं लेकिन कई बार इससे केबिन के अंदर की एयर क्वालिटी खराब हो जाती है। ऐसे में जरूरत है एक ऐसे फीचर की जो कार के अंदर की एयर को साफ़ करता रहे और एयर क्वालिटी को बेहतर बनाए रखे। इस समस्या से निपटने के लिए अब कारों में एयर प्यूरीफायर ऑफर किया जा रहा है। आज हम आपको उन्हीं कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आपको बेहतरीन एयर प्यूरीफायर ऑफर किया जाता है।

Hyundai i20: i20 2020 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी लगाया गया है। इस कार को हाल गई में लॉन्च किया गया है। Hyundai i20 पहली हैच बैक कार है जो एयर प्यूरीफायर के साथ मार्केट में उतारी गई है। इस कार में ग्राहकों को ब्लू लिंक कार तकनीक, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल और बोस प्रीमियम साउंड जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Hyundai Venue: वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें पहला, 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है और तीसरा 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है। ये एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो भारतीयों को काफी पसंद आई है। बेहतरीन परफॉर्मेंस और इंजन के अलावा इस कार में एयर प्यूरीफायर भी लगाया गया है जो केबिन की हवा को साफ़ करता है।

Kia Sonet: किआ सॉनेट एक कनेक्टेड कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आपको बता दें कि सॉनेट हाईटेक फीचर्स से लैस है जिनमें डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ISOFIX, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ब्लू लिंक कनेक्टिविटी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, क्रूज कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

chat bot
आपका साथी