ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे दमदार 7 सीटर SUVs, बड़ी फैमिली के लिए है परफेक्ट व्हीकल

अगर आप भी अपनी बड़ी फैमिली के लिए एक एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए भारत में अच्छे-खासे बजट ऑप्शंस मौजूद हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ फुल साइज एसयूवीज लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:48 AM (IST)
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे दमदार 7 सीटर SUVs, बड़ी फैमिली के लिए है परफेक्ट व्हीकल
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे दमदार 7 सीटर SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में पिछले कुछ महीनों में कई फुल साइज एसयूवीज को मार्केट में लॉन्च किया गया है जिनमें बेहतरीन स्पेस के साथ ही पावरफुल इंजन और स्टाइलिश डिजाइन ऑफर किया जाता है। अगर आप भी अपनी बड़ी फैमिली के लिए एक एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए भारत में अच्छे-खासे बजट ऑप्शंस मौजूद हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ फुल साइज एसयूवीज लेकर आए हैं जिनमें आपकी जरूरत के हर वो फीचर्स ऑफर किए जाते हैं जिनकी बदौलत आप अपने ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते हैं।  

Hyundai Alcazar

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Alcazar में दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। ये इंजन 152 hp की पावर और 191 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे। अगर बात करें कीमत की तो हुंडई अल्काजर को 1,630,300 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

2021 Tata Safari

इस SUV में भी कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता वाला दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन दिया है। जो 170hp और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार को छह वेरिएंट XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + में उतारा गया है। कंपनी की ये आइकॉनिक कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 14.8 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। ग्राहक इस दमदार एसयूवी को 14,99,400 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

MG Hector Plus

MG Hector Plus में 1.5-Litre Petrol इंजन दिया गया है जो कि 141 Hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह इंजन DCT ट्रांसमिशन से लैस है। दूसरा 1.5-litre Petrol Hybrid इंजन दिया गया है जो कि 141 Hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह इंजन 6MT ट्रांसमिशन से लैस है। तीसरा 2.0-Litre Diesel इंजन दिया गया है जो कि 168 Hp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह इंजन 6MT ट्रांसमिशन से लैस है। इसकी कीमत रुपये (एक्स-शोरूम) है।

chat bot
आपका साथी