इस दिवाली घर ला सकते हैं ये बेस्ट electric scooters, सिंगल चार्ज पर देगी 236 km की रेंज

इस फेस्टिव सीजन में अगर आप खरीदना चाहते हैं electric scooters तो आपके लिए ये फायदेमंद आर्टिकल साबित होगा जहां आपको बताने जा रहे हैं उन बेस्ट electric scooters के बारे में जो इस समय भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है।

Atul YadavPublish:Tue, 02 Nov 2021 09:06 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 09:01 AM (IST)
इस दिवाली घर ला सकते हैं ये बेस्ट electric scooters, सिंगल चार्ज पर देगी 236 km की रेंज
इस दिवाली घर ला सकते हैं ये बेस्ट electric scooters, सिंगल चार्ज पर देगी 236 km की रेंज

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इस समय त्योहारी सीजन चल रहा है। वहीं कई लोग इस सीजन में electric scooter खरीदना चाहते हैं। इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं उन बेस्ट electric scooter के बारे में जिसे आप इस दिवाली अपने घर ला सकते हैं।

1- Simple One :

Simple One स्कूटर को हाल ही में लॉन्च किया गया है, इसमें 4.8kWh की बैटरी है जो Ola स्कूटर की बैटरी से अधिक शक्तिशाली है। इको मोड में इस्तेमाल होने पर स्कूटर सिंगल चार्ज पर 236 किलोमीटर की रेंज पेश करता है।

कीमत:

कीमत की बात करें तो, इस स्कूटर की कीमत 1.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

2- Ola S1:

3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 121 किलोमीटर की रेंज देता है। इसमें आपको तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर मिलेंगे। इसमें रिवर्स गियर, सेग्मेंट के बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज, नैविगेशव और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है।

कीमत:

कीमत की बात करें तो Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से भी कम है और इसे अलग-अलग राज्य में मिलने वाली सब्सिडी के हिसाब से और भी सस्ते में खरीदा जा सकता है।

3- Ather 450X :

Ather 450X के electric scooter को साल भर पहले लॉन्च किया गया था। बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी की तरफ से आने वाला electric स्कूटर Ather 450X सिंगल चार्ज पर 116 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ आता है।

कीमत:

कीमत की बात करें तो इसे 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है। वहीं इसमें 2.61kWh की बैटरी का प्रयोग किया गया है, जो 3 घंटे 35 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाती है।