भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज करने वाली ये 3 कारें फिर आ रही हैं वापस

Restomod में पुरानी और विंटेज कारों को रिस्टोर या फिर मॉडिफाइड करके मौजूदा समय की तकनीक और स्टाइल से लैस किया जाता है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:10 AM (IST)
भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज करने वाली ये 3 कारें फिर आ रही हैं वापस
भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज करने वाली ये 3 कारें फिर आ रही हैं वापस

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रिस्टोरेशन मॉडिफिकेशन जिसे आम भाषा में Restomod भी कहते हैं, इसमें पुरानी और विंटेज कारों को रिस्टोर या फिर मॉडिफाइड करके मौजूदा समय की तकनीक और स्टाइल से लैस किया जाता है। यानी कि कार का लुक आपको विंटेड फीलिंग देता है, लेकिन इसका फीचर आपको मौजूदा समय का अनुभव देता है। तो आज हम आपको तीन सबसे लोकप्रिय कारों के Restomod मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको देखते ही पसंद आएंगी।

Ambassador

Hindustan Motors Ambassador भारत में सबसे ज्यादा चलने वाली कारों में से एक थी। घटती मांग और बढ़ते घाटे के कारण इसके उत्पादन को कुछ समय पहले ही बंद कर दिया गया। हालांकि, अब इस कार के नए अवतार को लेकर फ्रेंज कार निर्माता कंपनी Peugeot जल्द आ रही है। इसके रेस्ट्रो-मोड Ambassador में चौड़े टायर्स के साथ पीली रिम्स दी गई है। इसके हेडलाइट में भी अपडेट्स किए गए हैं।

Maruti 800 SS80

Photo Source: (Club MSG)

SS80 भारत में Maruti Suzuki ब्रांड की पहली कार थी। कंपनी ने इसे साल 1983 में लॉन्च किया था। इस कार ने कई दशक भारतीय ग्राहकों के दिलों पर राज किया। इस कार में एक डीसेंट इंजन के साथ 4 लोगों के बैठने की जगह दी गई। इसके नए अवतार में कार के रिम्स के चौड़े रबड़ दिए गए हैं। इसके ग्रिल को BMW के M डिविजन का आइकॉनिक कलर दिया गया है। इसके इंडीकेटर को स्पोर्टी लुक दिया गया है।

Premier Padmini

एक समय था जब भारतीय सड़कों पर Ambassador का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी अगर कोई था तो वो Premier Padmini थी। Fiat बेस्ड यह मॉडल वैल्यू फॉर मनी कार थी। इसके नए अवतार में शाइनी क्रोम के साथ ब्लैक ट्रिटमेंट दिया गया है। इसमें Fiat जैसा उभरा Logo दिया गया है। इसके अलावा नए हेडलाइट्स और बंपर पर पेयर लाइट्स दिए गए हैं। इसके इंटीरियर को भी बदला गया है। 

chat bot
आपका साथी