इस दिवाली गिफ्ट करें अपने पैरेंट्स को यह कारें, जानें कीमत से लेकर माइलेज तक की पूरी डिटेल

फेस्टिव सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आप भी अपने बुजुर्ग पैरेंट्स को गिफ्ट करना चाहते हैं कार तो आपको बताने जा रहे हैं उन कारों के बारे में जो सिनीयर सिटीजन को आरामदायक यात्रा का आनंद देगा। जानिए उन बेस्ट सीनियर सिटीजन फैंडली कारों के बारे में ।

Atul YadavWed, 03 Nov 2021 03:32 PM (IST)
इस दिवाली गिफ्ट करें अपने पैरेंट्स को यह कारें।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हम सभी कार खरीदते समय अलग-अलग चीजों का ध्यान रखते हैं। आप में से कुछ लोग बेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस कार पसंद करते हैं, वहीं कुछ लोग कार के डिज़ाइन को पसंद करके कार खरीद लेते हैं। लेकिन किसी भी कार का चयन करने से पहले, याद रखें, हमारे माता-पिता या शायद दादा-दादी को भी हमारे साथ यात्रा करने की आवश्यकता पड़ सकती है या हो सकता है, आप में कोई अपने पैरेंट्स को कार गिफ्ट करना चाहते हों। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं उन बेस्ट कारों के बारे में जो सीनियर सिटीजन फैंडली साबित हो सकती है।

1- Maruti Suzuki WagonR

हैचबैक सेग्मेंट में Maruti Suzuki WagonR कई भारतीयों की पहली पसंद है। सभी सीनियर सिटीजन के लिए WagonR AMT सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यह कार यात्रा के लिए काफी आरामदायक है।

फीचर्स:

WagonR के फीचर्स की बात करें तो इसमें एएमटी सिस्टम के 165mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, वहीं एएमटी में 21.21 किमी/लीटर की ईंधन दक्षता मिलती है। WagonR सीनियर सिटीजन आरामदायक सवारी गुणवत्ता देती है।

2- Hyundai Venue

Hyundai Venue कोरियाई ऑटोमेकर की एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सीनियर सिटीजन के लिए ड्राइविंग में आसानी की बात करें तो इस कार में एंट्री और एक्जिट स्पेस काफी अच्छा है। हालांकि, यह केवल टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स प्रदान करता है। कुछ वरिष्ठ नागरिकों के लिए टर्बोचार्ज्ड इंजन को संभालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वहीं इस कार का क्लच बहुत हल्का है, जिससे ड्राइव करते समय आपको जरा भी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

फीचर्स:

यहां हुंडई वेन्यू की मुख्य विशेषताएं हैं, जो इसे वरिष्ठ नागरिकों के अनुकूल बनाती हैं। यह अफॉर्डबीलिटी इलेक्ट्रानिक स्टेबीलिटी कंट्रोल (ईएससी) और वेहिकल स्टेबीलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल्स एसिस्ट कंट्रोल(एचएसी) और ब्रेक असिस्ट सिस्टम (बीएएस) से लैस कार है, जिसमें सुरक्षा के मद्देनजर 6 एयरबैग दिए गए हैं।

3- Ford Figo

अगर आप सुरक्षा और प्रदर्शन के बारे में बात कर रहे हैं? तो, हम फोर्ड को मिस नहीं कर सकते। Ford Figo भारत में एक और व्यापक रूप से बिकने वाली हैचबैक कार है। यह कार सीनियर सिटीजन के लिए भी सुपर फ्रेंडली है। इसके कई कारण हैं। फोर्ड फिगो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है। आपके द्वारा चुने गए इंजन के आधार पर कार 19-24 kpl की माइलेज देगी।

फीचर्स:

Ford Figo सीनियर सिटीजन के लिए सबसे आरामदायक कारों में से एक है। इसमें सुरक्षा के लिहाज से 6 एयरबैग दिए गए हैं। वहीं इसमें ईएसपी, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और रियर पार्किंग कैमरा सुविधा भी दिया गया है। इसमें वैकल्पिक टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध है। Ford Figo ड्राइविंग में आसानी के साथ-साथ अच्छी माइलेज भी देती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.