टायर पंक्चर होने पर नहीं पड़ेगी इन्हें बदलने की जरूरत, इन गैजेट्स की मदद से 5 मिनट में हो जाएगा ठीक

अगर कार चलाते समय टायर पंक्चर हो जाए तो आप इन दो यूजफुल गैजेट्स का इस्तेमाल करके पंक्चर को ठीक कर सकते हैं और इसमें महज कुछ मिनटों का समय लगता है। ये गैजेट्स कम कीमत में अवेलेबल हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 03:19 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:54 PM (IST)
टायर पंक्चर होने पर नहीं पड़ेगी इन्हें बदलने की जरूरत, इन गैजेट्स की मदद से 5 मिनट में हो जाएगा ठीक
पंक्चर टायर्स को इन गैजेट्स की मदद से कर सकते हैं ठीक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप रूरल एरिया में कार ड्राइव कर रहे होते हैं तो आपको सड़क का ख़ास ख्याल रखना पड़ता है। दरअसल कई बार रूरल इलाकों में आपको कच्ची सड़क भी मिल जाती है ऐसे में रास्ते पर पड़े हुए पत्थर, कांच के टुकड़ों और लोहे की कीलों की वजह से कार का टायर पंक्चर हो जाता है। अगर आस-पास मदद ना मिले तो आपको खुद ही कार का टायर बदलना पड़ता है जिसमें काफी समय बर्बाद हो जाता है। ऐसी कोई भी समस्या ना आए इसलिए जरूरी है कि आप अपने साथ दो जरूरी गैजेट्स रखना ना भूलें। इन गैजेट्स की मदद से आप कार के पंक्चर टायर को बदल सकते हैं और इसमें महज 5 मिनट का समय लगता है। आज हम आपको कार के इन्हीं गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

पंक्चर रिपेयर किट

आजकल मार्केट में पंक्चर रिपेयर किट आसानी से अवेलेबल हैं जिनका इस्तेमाल आप आसानी से कर सकते हैं और ख़ास बात ये है कि इनकी कीमत भी काफी कम होती है। ये आकार में काफी छोटा होता है जिसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं सकते हैं। इतना ही नहीं इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान होता है।

पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर

पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर आपकी कार के टायर में हवा भरने के काम में लाया जाता है। इस एयर कम्प्रेसर को आप अपनी कार के यूएसबी पोर्ट से लगाकर इस्तेमाल कार सकते हैं। कार का टायर पंक्चर हो जाने के बाद आप इसमें हवा भरने के लिए इस पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर को यूज कर सकते हैं। ये आसानी से मार्केट में अवेलेबल है और महज कुछ ही मिनटों में कार के टायर में एयर प्रेशर को मेनटेन कर देता है। इस एयर कम्प्रेसर का आकार काफी छोटा होता है जिसे आप आसानी से अपने साथ कैरी कर सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी