कनेक्टेड कार या नॉर्मल कार, यहां जानें आपके लिए कौन सा ऑप्शन रहेगा बेस्ट

कनेक्टेड कारें आम कारों से काफी अलग और बेहतर होती हैं हालांकि लोगों के मन में ये सवाल अकसर उठता रहता है कि उनके लिए कौन सी कार बेहतर रहेगी कनेक्टेड या फिर नॉर्मल आज हम इस सवाल का जवाब देने जा रहे हैं

Vineet SinghSat, 18 Sep 2021 10:06 AM (IST)
Connected Car or Normal Car जानें कौन सा ऑप्शन है बेहतर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में पिछले दो सालों में आधा दर्जन से ज्यादा कनेक्टेड कारों को लॉन्च किया गया है। दरअसल कनेक्टेड कारें इंटरनेट पर आधारित होती हैं ऐसे में इनके अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके इनके कुछ बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। कनेक्टेड कारें आम कारों से काफी अलग और बेहतर होती हैं, हालांकि लोगों के मन में ये सवाल अकसर उठता रहता है कि उनके लिए कौन सी कार बेहतर रहेगी कनेक्टेड या फिर नॉर्मल, आज हम इस सवाल का जवाब देने जा रहे हैं जिससे आप बिना किसी शंका के एक बेहतरीन कार खरीद सकें।

क्या होती हैं कनेक्टेड कारें

कनेक्टेड कारें इंटरनेट की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट की जा सकती हैं। इन कारों के फीचर्स को आप कार के बाहर से भी एक्सेस कर सकते हैं, मसलन इनका एयर कंडीशनर या फिर इनका इग्नीशन। ये आम कारों से काफी अलग होती हैं और इनमें फीचर्स भी ज्यादा ऑफर किए जाते हैं। आपको बता दें कि कनेक्टेड कार्स में फीचर्स को वॉइस कमांड से भी एक्सेस किया जा सकता है।

नॉर्मल कार 

नॉर्मल कारें किसी तरह की कनेक्टिविटी प्रदान नहीं करती हैं और इनके ज्यादातर फीचर्स को मैनुअली ही एक्सेस करना पड़ता है। इनमें कनेक्टेड कारों की तुलना में कम फीचर्स होते हैं हालांकि इसके बावजूद भी इन कारों की भारत में अच्छी खासी डिमांड है। इनमें ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार सभी फीचर्स ऑफर किए जाते हैं।

कौन सी कार है ग्राहकों के लिए हैं बेस्ट 

अगर आप अपनी कार का इस्तेमाल लॉन्ग ड्राइव पर जाने में या एक शहर से दूसरे शहर में जाने के लिए करते हैं तो आपके लिए कनेक्टेड कारें काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती हैं क्योंकि लंबे सफ़र में काफी थकान हो जाती है, ऐसे में आप कार के फीचर्स को आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं और इसके कुछ फीचर्स को भी एक्सेस कर सकते हैं।  

अगर आप अपनी कार का इस्तेमाल ज्यादातर दफ्तर से घर जाने या फिर व्यावसायिक तौर पर करते हैं तो कार कनेक्टेड हो या फिर नॉर्मल इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है और आप अपने बजट के हिसाब से इनमें से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.