Revolt RV 400 या Kabira KM 4000, जानें कौन सी हाई रेंज इलेक्ट्रिक बाइक है आपके लिए बेस्ट

अगर आप पेट्रोल की कीमतों से परेशान हो चुके हैं और अपनी पुरानी मोटरसाइकिल की जगह एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में कई ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें हाई रेंज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स भी शामिल हैं जो कम खर्च में चलती हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:24 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:04 AM (IST)
Revolt RV 400 या Kabira KM 4000, जानें कौन सी हाई रेंज इलेक्ट्रिक बाइक है आपके लिए बेस्ट
Revolt RV 400 और Kabira KM 4000 का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप पेट्रोल डीजल की कीमतों से परेशान हो चुके हैं और अपनी पुरानी मोटरसाइकिल की जगह एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में कई ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें हाई रेंज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स भी शामिल हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं। ये मोटरसाइकिल्स हैं Revolt RV 400 और Kabira KM 4000 जिन्हें किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है साथ ही ये हर महीने हजारों रुपये के फ्यूल की बचत करेंगे।

Revolt RV 400

RV400 बाइक एक बार चार्ज होने पर लगभग ईको मोड में 150 किलोमीटर की रेंज, नॉर्मल मोड में 100 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 80 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर देती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 4.5 घंटे का समय लगता है। इतना ही नहीं बाइक की बैटरी महज 3 घंटे में 75% तक चार्ज हो सकती है। इस बाइक में कंपनी ने 3.24Kwh लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है। जो 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है। बाइक कुल तीन राइडिंग मोड्स - इको, नॉर्मल और स्पोर्ट में आती है।

Kabira KM 4000

Kabira KM 4000 में 4.4kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 8kW की इलेक्ट्रिक मोटर का ऑफर किया जाता है। यह बाइक अपने दो राइडिंग मोड्स की मदद से 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है, वहीं स्पोर्ट मोड में 90 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है और ये बाइक महज 3.3 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। बात करें फीचर्स की तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑफर की जाती है जिसकी मदद से आप बाइक को अपने स्मार्टफोन से जोड़ सकते हैं। साथ ही LED इसमें आपको लाइटिंग ऑफर की जाती है।

 नोट: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां जो इलेक्ट्रिक बाइक्स तैयार करती हैं उनकी रेंज इस बात पर भी निर्भर करती है कि आप बाइक को किस तरह से चलाते हैं। इलेक्ट्रिक बाइक्स चलाते समय सही राइडिंग स्टाइल पता होना चाहिए और इससे आप रेंज को बढ़ा सकते हैं और तब जाकर आप कंपनी के दावे के अनुसार रेंज हासिल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी