इन किफायती फैमिली कारों को जमकर खरीदते हैं ग्राहक, जानें आपके लिए कौन सा मॉडल है बेस्ट

भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए आज हम देश में मिलने वाले दो बेहद पॉपुलर फैमिली कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं। इन कारों में पहली है Maruti Suzuki Ertiga तो वहीं दूसरी कार है Datsun Go Plus जो बेहद पोपुलर हैं।

Vineet SinghFri, 23 Jul 2021 06:34 PM (IST)
इन किफायती फैमिली कारों को जमकर खरीदते हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में फैमिली कारों को काफी पसंद किया जाता है और जिन लोगों का बजट कम है और वो एक बड़ी एमपीवी खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए भी मार्केट में काफी ऑप्शंस हैं। ऐसे में भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए आज हम देश में मिलने वाले दो बेहद पॉपुलर फैमिली कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं। इन कारों में पहली है Maruti Suzuki Ertiga तो वहीं दूसरी कार है Datsun Go Plus जो बड़ी फैमिली को ध्यान में रखकर तैयार जी गई हैं। ये दोनों ही कारें न सिर्फ किफायती हैं बल्कि काफी ज्यादा स्पेशियस भी हैं। ऐसे में इन्हें खरीदना आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगा। अगर आप भी इनमें से कोई कार खरीदने का मन बना रहा हैं और दोनों के बीच कन्फ्यूज हो रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों ही दमदार कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट है। तो चलिए जानते हैं इन कारों की कीमत और इनकी खासियत के बारे में सबकुछ।

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति सुजुकी अर्टिगा के इंजन की बात करें तो इस एमपीवी में 1462 सीसी का 4 सिलेंडर इनलाइन, 4 वाल्व/सिलेंडर डीओएचसी पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 4400 आरपीएम पर 138 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह एक फोर व्हील ड्राइव एमपीवी है। इस कार की फ्यूल कैपेसिटी 45 लीटर की है। ये एक पॉपुलर फैमिली कार है जिसे काफी पसंद किया जाता है।

फीचर्स: अगर बात करें इस कार की तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, डुअल फ्रंट एयर बैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इंजन इमोबिलाइजर, मैनुअल एयर कंडीशनर, टिल्ट स्टीयरिंग एडजस्टमेंट, रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

कीमत: अगर बात कीमत की करें तो आप मारुति सुजुकी अर्टिगा को 7.81 लाख की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Datsun Go Plus

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व/सिलेंडर डीओएचसी पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 5000 आरपीएम पर 67 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 104 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की फ्यूल कैपेसिटी 35 लीटर की है। भारत में बड़ी फैमिली के लिए डैटसन गो प्लस काफी पॉपुलर कार है।

फीचर्स: बात करें फीचर्स की तो इस कार में स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इंजन इमोबिलाइजर, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, ईबीडी को शामिल किया गया है।

कीमत: अगर बात करें कीमत की तो डैटसन गो प्लस को भारत में 4.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.