महिंद्रा बोलेरो या महिंद्रा बोलेरो नियो, जानें आपके लिए कौन सा ऑप्शन रहेगा बेस्ट

Mahindra Bolero Neo काफी ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम डिजाइन के साथ मार्केट में उतारी गई है। हालंकि मार्केट में Mahindra Bolero भी मौजूद है। ऐसे में आप दोनों इन दोनों ऑप्शंस में से अपना पसंदीदा मॉडल चुन सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:21 AM (IST)
महिंद्रा बोलेरो या महिंद्रा बोलेरो नियो, जानें आपके लिए कौन सा ऑप्शन रहेगा बेस्ट
महिंद्रा बोलेरो या महिंद्रा बोलेरो नियो जानें कौन सा मॉडल है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में Mahindra Bolero Neo को लॉन्च किया है। Bolero Neo काफी ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम डिजाइन के साथ मार्केट में उतारी गई है। हालंकि मार्केट में Mahindra Bolero भी मौजूद है। ऐसे में आप दोनों में से अपना पसंदीदा मॉडल चुन सकते हैं। अगर आप एक एसयूवी खरीदने का मन बना चुकी हैं और इन दोनों ऑप्शंस के बीच कन्फ्यूज हो रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन दमदार एसयूवीज का कम्पैरिजन ले कर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट है।

Mahindra Bolero Neo

इंजन और पावर की बात की जाए तो कंपनी ने Mahindra Bolero Neo में 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन लगाया है जो 100 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन माइक्रो-हाइब्रिड तकनीक से लैस है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप मिलता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। आपको नई बोलेरो नियो में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं मिलेगा। महिंद्रा ने इस एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है। इसके साथ ही इस इंजन में माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जिससे एसयूवी को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप किया जा सकता है।

Mahindra Bolero Neo एसयूवी की बात की जाए तो इसे भारत में 8.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। ये एसयूवी थर्ड जरनरेशन चेसिस पर तैयार की गई है जिसपर स्कॉर्पियो और थार जैसी दमदार एसयूवीज को भी तैयार किया जाता है। नई बोलेरो नियो का डिजाइन भी काफी यूनीक और स्टाइलिश है।

Mahindra Bolero

इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Mahindra Bolero में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला mHawk75 डीजल इंजन दिया है जो कि 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो बोलेरो बीएस6 के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई महिंद्रा बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Mahindra Bolero BS6 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइजर, डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बोलेरो की कीमत 8.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

chat bot
आपका साथी