Hyundai i20 N Line या Tata Altroz iTurbo जानें कौन सी दमदार हैचबैक है आपके लिए बेस्ट

भारत में कोई नई कार लॉन्च हो और उसे टक्कर देने के लिए कोई दूसरी कार ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। आपको बता दें कि भारत में आई20 एन लाइन का मुकाबला टाटा की पॉपुलर हैचबैक अल्ट्रोज आई टर्बो से होने वाला है।

Vineet SinghFri, 03 Sep 2021 07:59 AM (IST)
Hyundai i20 N Line को Tata Altroz iTurbo में होगी कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने भारत में अपनी हाई परफॉर्मेंस 'आई20 एन लाइन' हैचबैक को लॉन्च कर दिया है। पावर से लेकर डिजाइन तक में इस कार का कोई जवाब नहीं है। कंपनी ने भारत में इस कर को 9.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। भारत में कोई नई कार लॉन्च हो और उसे टक्कर देने के लिए कोई दूसरी कार ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। आपको बता दें कि भारत में आई20 एन लाइन का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज आई टर्बो से होने वाला है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि दोनों में से कौन सी कार आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगी।

Hyundai i20 N Line

Hyundai i20 N Line के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन ऑफर किया है जो जो 88.3 किलोवाट की शक्ति प्रदान करता है। हुंडई आई 20 एन लाइन को एन 6 और एन 8 वेरिएंट में पेश किया गया है।

रेग्यूलर i20 की तुलना में, आगामी Hyundai i20 N लाइन में स्पोर्टियर डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ-साथ ट्विक्ड सस्पेंशन, लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर स्टीयरिंग के साथ उतारी गई है। हुंडई की i20 वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप कार से प्रेरित, हॉट हैच में एक अद्वितीय पैटर्न और एन-लाइन बैज के साथ एक ब्लैक ग्रिल, अग्रैसिव डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक आउट साइड स्कर्ट, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और क्रोमेड ट्विन हैं। ग्लोबली मॉडल के समान, भारत-स्पेक मॉडल को भी चार कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जिसमें, ऑरोरा ग्रे, पोलर व्हाइट (वैकल्पिक ब्लैक रूफ के साथ), फैंटम ब्लैक और ब्रास में ऑफर किया जाएगा। 

Tata Altroz iTurbo

Tata Altroz iTurbo में ग्राहकों को 1.2L टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन दिया जाता है। Altroz ​​i-Turbo XM + वेरिएंट में उपलब्ध है। आपको बता दें कि ​​i-Turbo का इंजन 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो Altroz i-Turbo में ग्राहकों को एक्सप्रेस कूल, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो, हर्मन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है जिससे बेहतरीन सराउंड साउंड एक्सपीरियंस मिलता है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.