Hyundai Alcazar Vs MG Hector Plus : जानें इन फुल साइज एसयूवीज में आपके लिए कौन सी है बेस्ट

भारत में अल्काजार का मुकाबला MG Hector Plus से होगा क्योंकि ये एसयूवी भी 6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों एसयूवीज का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कौन सा ऑप्शन बेस्ट है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:32 AM (IST)
Hyundai Alcazar Vs MG Hector Plus : जानें इन फुल साइज एसयूवीज में आपके लिए कौन सी है बेस्ट
Hyundai Alcazar और MG Hector Plus का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Alcazar को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ये एसयूवी 6 और 7 सीटर कंफिगरेशन में उतारी गई है जिसकी शुरुआती कीमत 16.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। नई Alcazar के निर्माण में 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया ह, जो कि इसे खासा मजबूत बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। भारत में अल्काजार का मुकाबला MG Hector Plus से होगा क्योंकि ये एसयूवी भी 6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों एसयूवीज का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

Hyundai Alcazar

इंजन और पावर की बात करें तो अल्काजार में ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में मिलते हैं। इसमें थर्ड जेनरेशन का NU 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और U2 1.5 लीटर का डीजल इंजन है लगाया गया है। अगर बात करें 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन की तो ये 159hp की मैक्सिमम पावर और 191Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं बात करें 1.5 लीटर का डीजल इंजन की तो ये 115hp की मैक्सिमम पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी के इंजन को 6 ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। Alcazar 0 से 100 किमी की रफ्तार महज 9.5 सेकेंड में पकड़ लेती है।

बात करें फीचर्स की तो इसमें Alcazar में 10.25 इंच का मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर, 64 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग, वॉइस इनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ , ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, डेडीकेतेड थर्ड रो एयर कन्डीशनर, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं।

MG Hector Plus

MG Hector Plus एक बेहद ही हाईटेक एसयूवी है जिसमें 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगाया गया है। अगर पावर की बात करें तो इस इंजन की बदौलत एसयूवी 170 पीएस पर 350 एनएम का आउटपुट जेनरेट करती है। इस एसयूवी में एक और इंजन है जो 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड यूनिट है जो 143 पीएस पर 250 एनएम के टार्क जेनरेट करता है। एमजी हेक्टर प्लस पेट्रोल व डीज़ल दोनों ही वेरिेएंट में 6 स्पीड MT दिया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो एमजी हेक्टर प्लस में आपको डुअल टोन फिनिश में इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीनम इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। एमजी में पीछे की ओर एसी वेंट्स, के अलावा क्रूज़ कंट्रोल, 7 इंच का फुल डिजिटल कलर्ड MID इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट स्वाइप टेलगेट, वायरलेस चार्जिंग, पनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी