Hero Flash LX VRLA Vs Odysse E2Go Lite: जानें दोनों में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर रेगुलर यूज के लिए रहेगा बेस्ट

हम आपके लिए भारत में मिलने वाले दो लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Hero Flash LX VRLA और Odysse E2Go Lite का कम्पैरिजन ले कर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके बजट और जरूरत के हिसाब से कौन सा स्कूटर बेस्ट रहेगा।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:24 AM (IST)
Hero Flash LX VRLA Vs Odysse E2Go Lite: जानें दोनों में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर रेगुलर यूज के लिए रहेगा बेस्ट
Hero Flash LX VRLA और Odysse E2Go Lite में कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और इसके पीछे की वजह ये है कि इनकी हैंडलिंग बेहद आसान है जिससे बच्चे और सीनियर सिटीजन इन्हें आसानी से चला सकते हैं साथ ही साथ ये एक बार चार्ज होने के बाद अच्छी-खासी रेंज देते हैं जिससे इन्हें रेगुलर यूज में लाया जा सकता है। घरेलू कामों के लिए अक्सर किसी वाहन की जरूरत पड़ती है जिससे घर का जरूरी सामान लाया जा सके या फिर ऑफिस जाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सके, ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर ही सबसे सस्ते विकल्प के रूप में सामने आता है जिसे चलाने में ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ते हैं साथ ही ये पर्यावरण को नुकसान भी नहीं पहुंचाता है। ऐसे में हम आपके लिए भारत में मिलने वाले लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Hero Flash LX VRLA और Odysse E2Go Lite का कम्पैरिजन ले कर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके बजट और जरूरत के हिसाब से कौन सा स्कूटर बेस्ट रहेगा।

Hero Flash LX VRLA

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Hero Flash LX VRLA में 250W की BLDC हब मोटर है, जिसे पावर देने के लिए 48V/28AH की बैटरी दी गई है। इस स्कूटर इसकी एक्स शोरूम कीमत 42,640 रुपये है। फीचर्स की बात की जाए तो Hero Flash LX VRLA में डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, मैग एलॉय व्हील, एलडईडी हैडलैंप, कंफर्टेबल सीटिंग और क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स हैं।

रेंज: एक बार फुल चार्ज होने के बाद राइडर Hero Flash LX VRLA को 50 किमी तक चला सकते हैं।

Odysse E2Go Lite

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Odysse E2Go Lite में 250 वॉट 60 वोल्ट BLDC मोटर दी गई है। इसमें दो प्रकार की बैटरी विकल्प है जिनमें- 1.26 किलो वॉट आवर लिथियम-आयन बैटरी या 28एम्पेयर आवर लेड-एसिड बैटरी। दोनों में चोरी होने से रोकने वाली प्रणाली लगी हुई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 कि.मी. प्रति घंटा है। इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 3.5 से 4 घंटे का समय लगता है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, और डुअल स्प्रिंग हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्ज़ॉरर्बर हैं। नया ओडिसी ई2गो इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स गियर फंक्शन, 3 ड्राइव मोड, एल.ई.डी. स्पीडोमीटर, एंटी-थेफ्ट मोटर लॉकिंग, कीलेस एंट्री और यू.एस.बी. चार्जिंग जैसी सुविधाओं के साथ आता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 52,999 रुपये रखी गई है।

रेंज: रेंज की बात करें तो Odysse E2Go Lite फुल चार्जिंग में 60 कि.मी. की दूरी तय करने में सक्षम है।  

chat bot
आपका साथी