यहां जानें Ford Figo AT या Tata Tiago AT में कौन सी सस्ती ऑटोमैटिक कार आपके लिए है बेस्ट

Ford Figo AT का मुकाबला TataTiago AT से होगा। अगर आप इन दोनों में से कोई भी ऑटोमैटिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट है तो आज हम इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

Vineet SinghTue, 27 Jul 2021 09:01 AM (IST)
Ford Figo AT और TataTiago AT में कौन सी ऑटोमैटिक कार है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल ही में Ford ने भारत में अपनी पॉपुलर कार Figo AT को लॉन्च किया है। ये कार पहले काफी पॉपुलर थी और कंपनी ने अब इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर दिया है वो भी किफायती कीमत में। भारत में इस कार का सीधा मुकाबला Tata Tiago AT से होगा। ऐसे में अगर आप इन दोनों में से कोई भी ऑटोमैटिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट रहेगा तो आज हम आपके लिए इन दोनों ही कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं इन दोनों ही कारों की खूबियां और इनकी कीमत।

Ford Figo Automatic

Ford Figo Automatic को भारत में 7.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। इंजन और पावर की बात करें तो नई Figo ऑटोमैटिक में ग्राहकों को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 96hp की मैक्सिमम पावर और 119Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Figo को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं इसके डीजल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया जाता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें एक 'सेलेक्ट शिफ्ट' मोड है जिसका इस्तेमाल मैन्युअल रूप से गियर को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। गियर लीवर पर एक टॉगल स्विच होता है जिसका उपयोग गियर को ऊपर और नीचे करने के लिए किया जा सकता है। इसमें एक स्पोर्ट मोड भी है, जो फोर्ड इंडिया के अनुसार बेहतर प्रदर्शन के लिए गियरबॉक्स को कम्पैटिबल बनाता है।

फीचर्स की बात करें तो फिगो ऑटोमैटिक में ग्राहकों को पुश-बटन, एम्बेडेड नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फोर्डपास कनेक्टेड ऐप जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कार में ड्राइवर की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पुश बटन स्टार्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और रिमोट कीलेस एंट्री को शामिल किया गया है।

TataTiago AT

Tiago XTA को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भारत में कुछ महीनों पहले ही लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस कार को 6.14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को हर्मन द्वारा 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीान, 15 इंच के एलॉय व्हील्सं, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रू मेंट क्लस्टर आदि शामिल हैं। अगर बात करें सेफ्टी की तो ये कार सबसे अगर है। ग्लोबल एनसीएपी ने इस कार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है जिसका मतलब ये है कि सुरक्षा के मामले में ये एक दमदार हैचबैक है। Tata Tiago में 1199cc का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.