2021 Maruti Swift या Tata Altroz, जानें कौन सी किफायती हैचबैक कार आपके लिए है बेस्ट

आप एक स्टाइलिश और स्पोर्टी हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं जिसमें आपकी छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाए तो इसके लिए भी भारत में किफायती कारें मौजूद हैं जिनमें से दो कारों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

Vineet SinghThu, 22 Jul 2021 11:06 AM (IST)
2021 Maruti Swift या Tata Altroz जानें कौन सी कार आपके लिए है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में हैचबैक कारों के अच्छे ऑप्शंस मौजूद हैं, हालांकि आप एक स्टाइलिश और स्पोर्टी हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं जिसमें आपकी छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाए तो इसके लिए भी भारत में किफायती कारें मौजूद हैं जिनमें से दो कारों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इन दो कारों में पहली है भारत में पॉपुलर Maruti Swift और Tata Altroz जो किफायती होने के साथ ही स्टाइलिश भी हैं। इन कारों को भारत में काफी पसंद किया जाता है। आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप असमझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर साबित होगा।

Maruti Swift

इंजन और पावर की बात करें तो स्विफ्ट फेसलिफ्ट K12N इंजन से लैस है। K12N इंजन 90 पीएस की पीक पावर और 113 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है, और इसमें मानक के रूप में एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम मिलता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि बलेनो की तरह इसमें हल्का-हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्प पहले की तरह ही 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो नई स्विफ्ट में ट्विन-पॉड मीटर क्लस्टर और नया 10.67 सेमी मल्टी-इंफॉर्मेशन कलर्ड टीएफटी डिस्प्ले और 17.78 सेमी स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो अब एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन, वाहन और क्लाउड-बेस्ड सेवाओं को जोड़ता है। 2021 स्विफ्ट में ऑफर के अन्य फीचर्स में एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम (हेडलाइट्स, डीआरएल, टेललाइट्स), इंटीग्रेटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स आदि शामिल हैं।

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो में 1.2 लीटर नेुचरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो कि, 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरे वेरिएंट में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि, 110PS की पावर और 140Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तीसरे वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि, 90PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

फीचर्स की बात करें तो Tata Altroz के फ्रंट में ब्लैक ग्रिल, स्वेप्ट.बैक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। टाटा अल्ट्रोज 5 कलर विकल्प हार्बर ब्लू, हाई स्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे, डाउनटाउन रेड और एवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध होगी। Tata Altroz देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार रेटिंग दी गई है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारा है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.