ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट

कई बार आप सेडान कारों को खरीदने के लिए बजट नहीं बना पाते हैं। दरअसल स्पेशियस और कम्फर्टेबल होने की वजह से इनकी कीमत ज्यादा होती है। हालांकि आप कम कीमत में भी इन कारों को खरीद सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:17 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट
ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में सेडान कारों की काफी रेंज मौजूद हैं जिनमें प्रीमियम और लग्जरी दोनों ही सेगमेंट उपलब्ध हैं। हालांकि कई बार आप इन कारों को खरीदने के लिए बजट नहीं बना पाते हैं। दरअसल स्पेशियस और कम्फर्टेबल होने की वजह से इनकी कीमत ज्यादा होती है। हालांकि आप कम कीमत में भी इन कारों को खरीद सकते हैं। आज इस खबर में हम आपको भारत में मिलने वाली इन्हीं बजट सेडान कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध हैं।

Tata Tigor

Tata Tigor एक पॉपुलर सेडान है जो आसानी से आपके बजट में फिट हो जाएगी। इस पॉपुलर सेडान के इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 86 पी एस की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Hyundai Aura

हुंडई औरा की बात करें तो यह एक प्रीमियम सेडान कार है जिसमें छोटी फैमिली के हिसाब से काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाता है। वहीं अगर बात करें डीजल इंजन की तो यह 1.2 लीटर यूनिट है जो लंबे सफर के दौरान ठीक-ठाक माइलेज प्रदान करता है। भारत में इस कार को 5.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki dzire

Maruti Suzuki dzire के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को 1.2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। मारुति सुज़ुकी डिजायर एक प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेडान कार है जो आकार में किसी फुल साइज सेडान से तो छोटी है इसके बावजूद इसमें काफी प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं और ग्राहकों को इस ग्रुप में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। अगर आप पहली बारी कार चला रहे हैं तो आपको बैठने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और आपको स्पेस फील होगा। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ‌ रियर पार्किंग सेंसर के साथ डुअल एयर बैग्स और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया जाता है जो आपकी ड्राइव को काफी आरामदायक और सुरक्षित बनाता है। कीमत की बात करें तो भारत में इस कार को 5.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी