यहां जानें टाटा सफारी के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके दमदार फीचर्स

कई बार टाटा सफारी के मिड और टॉप मॉडल की कीमत आम आदमी के बजट से बाहर चली जाती ऐसे में आप इसके बेस मॉडल को चुन सकते हैं। बेस मॉडल सबसे सस्ता मॉडल होता है जो आसानी से आपके बजट में फिट हो जाएगी

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:38 AM (IST)
यहां जानें टाटा सफारी के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके दमदार फीचर्स
यहां जानें टाटा सफारी के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके दमदार फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कुछ समय पहले ही टाटा सफारी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया गया है जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये एसयूवी सालों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है और अब इस एसयूवी को पूरी तरह से अपडेट करके मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस एसयूवी में कनेक्टेड फीचर्स के साथ ही पावरफुल इंजन ऑफर किया जाता है। हालांकि कई बार इस एसयूवी के मिड और टॉप मॉडल की कीमत आम आदमी के बजट से बाहर चली जाती ऐसे में आप इसके बेस मॉडल को चुन सकते हैं। बेस मॉडल सबसे सस्ता मॉडल होता है, तो ऐसे में आप अगर इस एसयूवी को के हायर ट्रिम को नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको इस धाकड़ एसयूवी के बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस एसयूवी का सबसे सस्ता मॉडल है Safari XE जिसे ग्राहक 14,99,400 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। ये एक 6 सीटर एसयूवी है जिसमें आपकी फैमिली आसानी से बैठ सकती है। एसयूवी में ख़ास सेफ्टी फीचर्स का इंतजाम किया गया है जो एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर और पैसेंजर्स की जान बचाते हैं। टाटा सफारी को ओमेगार्क प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसी प्लेटफॉर्म पर लग्जरी एसयूवी Land Rover भी बनाई जाती हैं।

इस SUV में भी कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता वाला दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन दिया है। जो 170hp और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार को छह वेरिएंट XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + में उतारा गया है। कंपनी की ये आइकॉनिक कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 14.8 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 8.8-इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, JBL स्पीकर्स, पैनोरॉमिक सनरूफ आदि को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा एसयूवी में कनेक्टेड फीचर्स, वॉइस कमांड, फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरीफायर जैसे प्रीमियम फीचर्स भी शामिल हैं।  

chat bot
आपका साथी