यहां जानें महिंद्रा थार के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स

कई बार लोगों के बजट में महिंद्रा थार एसयूवी का टॉप और मिड मॉडल फिट नहीं हो पाता है ऐसे में आप इस एसयूवी के बेस मॉडल को चुनकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। इस मॉडल की कीमत सबसे कम होती है।

Vineet SinghWed, 16 Jun 2021 08:09 PM (IST)
जानें महिंद्रा थार के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में महिंद्रा थार एक ऐसी एसयूवी है जिसकी भयंकर डिमांड है। दरअसल ऑफरोडिंग के शौकीनों के बीच ये एसयूवी इतनी ज्यादा पॉपुलर है कि इसकी डिलीवरी के लिए ग्राहकों को मैक्सिमम 5 से 6 महीने का इन्तजार करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि महिंद्रा थार में ग्राहकों को ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं जिनमें ज्यादा से ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस से लेकर मजबूत बॉडी और दमदार इंजन शामिल हैं। इन सभी खासियतों की बदौलत भारत में लगातार इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। हालांकि कई बार लोगों के बजट में इस एसयूवी का टॉप और मिड मॉडल फिट नहीं हो पाता है, ऐसे में आप इस एसयूवी के बेस मॉडल को चुनकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। अगर आप भी ये एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इसके बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही किफायती है।

Mahindra Thar LX इस एसयूवी का बेस मॉडल है जिसे 12,80,681 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। इस एसयूवी में आपको अच्छा-खासा स्पेस मिल जाता है। हालंकि कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो एसयूवी के बेस मॉडल में नहीं मिलते हैं, इसके बावजूद ऑफ-रोडिंग के शौकीनों को इन फीचर्स की कमी नहीं खलती है। तो चलिए जानते हैं इस एसयूवी की खासियतों के बारे में सबकुछ।

इंजन और पावर

2020 Mahindra Thar में दो इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं जिनमें से पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है तो वहीं दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जिससे इस एसयूवी को जबरदस्त पावर मिलती है। इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

फीचर्स

अगर बात करें 2020 Mahindra Thar के फीचर्स की तो इसमें टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम, रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग, ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। इसके कार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.