ये है महिंद्रा स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कितनी कीमत में खरीद सकते हैं इसे

महिंद्रा स्कॉर्पियो हर तरह की सड़कों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है। हालंकि इसका टॉप मॉडल या मिड स्पेक मॉडल ग्राहकों की जेब पर थोड़ा भारी पड़ता है। ऐसे में हम आज आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:22 AM (IST)
ये है महिंद्रा स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कितनी कीमत में खरीद सकते हैं इसे
ये है महिंद्रा स्कार्पियो का सबसे सस्ता मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कई सारी बेहतरीन एसयूवी लॉन्चिंग को तैयार हैं तो कइयों को लॉन्च किया जा चुका है। हालांकि कुछ ऐसी एसयूवी भी हैं दशकों से भारतीय सड़कों पर राज कर रही हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय ग्राहकों को आज भी पसंद आ रही है और इसका क्रेज खत्म होने का नाम ही नहीं लेता है। ये एसयूवी है महिंद्रा स्कॉर्पियो जो हर तरह की सड़कों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है। हालंकि इसका टॉप मॉडल या मिड स्पेक मॉडल कई बार ग्राहकों की जेब पर थोड़ा भारी पड़ता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आज आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो के सबसे सस्ते बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खरीदने में आपको ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

Mahindra Scorpio S3+ इस धाकड़ एसयूवी का बेस मॉडल है जिसकी कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल डीजल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच ये मॉडल आपके खर्च को कम करने में मददगार साबित होता है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले S5 वेरिएंट महिंद्रा स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता मॉडल हुआ करता था जिसकी शुरुआती कीमत 12,67,692 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Mahindra Scorpio के बेस मॉडल में ग्राहकों को 2.2L का 2179 सीसी वाला डीजल mHawk BSVI इंजन शामिल किया गया है। ये इंजन 4000 RPM पर 120 BHP की मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलेबल होता है जिसमें से ग्राहक अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से मॉडल चुन सकते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस मॉडल में हीटिंग वेंटिलेशन, ऐसी, टिल्ट स्टीयरिंग, 7 साइड फेसिंग और 9 साइड फेसिंग सीटिंग ऑप्शन मिलता है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें डुअल एयर बैग्स, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप, स्पीड अलर्ट, पैनिक ब्रेक इंडिकेशन, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, इंजन इम्मोबिलाइजर,ऑटो डोर लॉक के साथ मैनुअल ओवर ड्राइव को शामिल किया गया है। 

chat bot
आपका साथी