महिंद्रा बोलेरो के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स यहां जानें

ग्रामीण इलाकों में महिंद्रा बोलेरो काफी पॉपुलर है और इसके पीछे वजह ये है कि आप इसे कच्चे रास्तों पर कीचड़ भरे रास्तों पर साथ ही फिसलन भरे रास्तों पर आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। ये भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती ऑफ-रोड एसयूवी भी है

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:48 PM (IST)
महिंद्रा बोलेरो के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स यहां जानें
यहां जानें महिंद्रा बोलेरो के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में सबकुछ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में महिंद्रा बोलेरो एक पॉपुलर ऑफ-रोड एसयूवी है। आपको बता दें कि ग्रामीण इलाकों में ये एसयूवी काफी पॉपुलर है और इसके पीछे वजह ये है कि आप इसे कच्चे रास्तों पर, कीचड़ भरे रास्तों पर साथ ही फिसलन भरे रास्तों पर आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। यहां तक की ये भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती ऑफ-रोड एसयूवी भी है जिसके बेस मॉडल को आप आसानी से खरीद सकते हैं। इस एसयूवी में मजबूती के साथ ही आपको एक दमदार इंजन भी मिलता है। तो चलिए जानते हैं इस एसयूवी के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में सब कुछ।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Mahindra Bolero में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला mHawk75 डीजल इंजन दिया है जो कि 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो बोलेरो बीएस6 के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई महिंद्रा बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Mahindra Bolero BS6 B4 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइजर, डिजिटल क्लस्टर, माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन), ब्लैक ओआरवीएम, व्हील कैप, स्पेयर व्हील कवर, सिल्वर फ्रंट ग्रिल, न्यू फ्लिप की, साइड क्लैडिंग, एसी, हीटर, डेमिस्टर, कंफर्टेबल 7 सीट, पावर स्टीयरिंग और रिमोट फ्यूल लिड ऑपनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और डाइमेंशन: कीमत की बात की जाए तो Mahindra Bolero BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8,40,322 रुपये है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Bolero BS6 की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1745 mm, ऊंचाई 1880 mm, व्हीलबेस 2680 mm और अगर फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात की जाए तो इसमें 60 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी