Hyundai Creta का ये है सबसे सस्ता मॉडल, यहां जानें इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी क्रेटा एसयूवी की बिक्री करती है। क्रेटा देश की सबसे पॉपुलर एसयूवी है। आज हम आपको क्रेटा के बेस मॉडल के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिसे आप कम बजट पर खरीद सकते हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:23 AM (IST)
Hyundai Creta का ये है सबसे सस्ता मॉडल, यहां जानें इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ
Hyundai Creta का ये है सबसे सस्ता मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में त्यौहारी सीजन का आगाज़ हो चुका है और ऐसे में तमाम वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट्स को लेकर तैयार हैं। वहीं भारत में कई ऐसी कारें जिनका दबदबा एसयूवी सेग्मेंट में पहले से कायम है और लंबे वेटिंग पीरियड के साथ आती हैं। आज अपने इस लेख के जरिये आपको बता रहे हैं देश की एक ऐसी एसयूवी के बारे में जो देश की सबसे पॉपुलर कार है और लगातार कई महीनों से बेस्ट सेलिंग एसयूवी के खिताब पर कब्जा जमा चुकी है। लेकिन कई बार लोग इसकी कीमत की वजह से खरीदने से वंचित रह जाते हैं। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बता रहे हैं क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में जिन्हें आप बेहद कम कीमत पर खरीद सकते हैं और इसमें कुछ शानदार फीचर्स स्टैंडर्ड के तौर पर मिलते हैं।

फीचर्स : Hyundai Creta के बेस वेरिएंट के फीचर्स की बात करें वैसे तो काफी कम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं, लेकिन बावजूद इसके ग्राहकों की जरूरत का इसमें पूरा ध्यान रखा गया है, जिनसे आप बेसिक नीड्स को पूरा कर सकते हैं। एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स तो नहीं दिए जाते हैं। लेकिन क्रेटा के बेस मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं तो अगर आप शो ऑफ के शौकीन नहीं है और कार को सिर्फ ड्राइविंग के परपज से यूज़ करते हैं तो क्रेटा का बेस मॉडल आपके लिए सही साबित हो सकता है।

क्रेटा बेस मॉडल कीमत : अगर हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत की बात करें तो ये 1.5 MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E वेरिएंट है। इस वेरिएंट की कीमत की बात करें तो ये10.16 लाख रुपये की (एक्स-शोरूम) कीमत पर खरीद सकते हैं। भारत में ये क्रेटा का सबसे किफायती मॉडल है जिसे ग्राहक आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण कोरियाई कंपनी की तरफ से आने वाली हुंडई क्रेटा भारत में कंपनी की सबसे सफल कारों में से एक है।

इंजन : बात अगर क्रेटा के इंजन और पावर की करें तो ग्राहकों को CRETA के बेस मॉडल यानी E में आपको पेट्रोल और डीज़ल दोनों पावरट्रेन के साथ आता है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है। वहीं डीज़ल में 1.5 लीटर का इंजन मिलता है जो 113 बीएचपी की पॉवर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे आप 10.62 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी