ये हैं भारत की सबसे सस्ती प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेडान कारें, इनमें मिलता है जबरदस्त स्पेस

कार निर्माता कंपनियां कॉम्पैक्ट सेडान का ऑप्शन लेकर आई हैं जो प्रीमियम फीचर्स से लैस होती हैं साथ ही में इनकी कीमत भी किसी फुल साइज सेडान से कम होती है। आज हम ऐसी ही सेडान कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:08 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:08 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेडान कारें, इनमें मिलता है जबरदस्त स्पेस
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सेडान कारों को भारत में लग्जरी का प्रतीक माना जाता है, हालांकि फुल साइज सेडान की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है ऐसे में ये लोगों के बजट से बाहर निकल जाती है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां कॉम्पैक्ट सेडान का ऑप्शन लेकर आई हैं जो प्रीमियम फीचर्स से लैस होती हैं साथ ही में इनकी कीमत भी किसी फुल साइज सेडान से कम होती है। आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली ऐसी ही सेडान कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाती हैं।

Hyundai Aura

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाता है। वहीं अगर बात करें डीजल इंजन की तो यह 1.2 लीटर यूनिट है जो लंबे सफर के दौरान ठीक-ठाक माइलेज प्रदान करता है।हुंडई औरा की बात करें तो यह एक प्रीमियम सेडान कार है जिसमें छोटी फैमिली के हिसाब से काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। भारत में इस कार को 5.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki dzire

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को 1.2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ‌ रियर पार्किंग सेंसर के साथ डुअल एयर बैग्स और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया जाता है जो आपकी ड्राइव को काफी आरामदायक और सुरक्षित बनाता है। मारुति सुज़ुकी डिजायर भी एक प्रीमियम कॉन्पैक्ट सेडान कार है जो आकार में किसी फुल साइज सेडान से तो छोटी है इसके बावजूद इसमें काफी प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं और ग्राहकों को इस ग्रुप में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। अगर आप पहली बारी कार चला रहे हैं तो आपको बैठने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और आपको स्पेस फील होगा। कीमत की बात करें तो भारत में इस कार को 5.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Tata Tigor

टाटा टिगोर टाटा मोटर्स की एक पॉपुलर सेडान कार है जिसमें ग्राहकों को 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 86 पी एस की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी