इन 6 कारों की इस त्योहार हो रही बंपर बिक्री, हाथों-हाथ खरीद रहे ग्राहक, आपकी पसंद कौन?

पिछले साल की तुलना में इस साल बिक्री की गई कारों के कुल संख्या में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। बिक्री में गिरावट का सामना करने के बावजूद कई कारों ने अच्छी बिक्री की है।

Atul YadavWed, 03 Nov 2021 04:56 PM (IST)
इन 6 कारों की इस त्योहार हो रही बंपर बिक्री।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इस त्योहारी सीजन में कुल बिक्री की गई कारों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले साल की तुलना में इस साल बिक्री की गई कारों के कुल संख्या में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। बिक्री में गिरावट का सामना करने के बावजूद, मारुति बिक्री चार्ट पर हावी है, जबकि टाटा मोटर्स के पास हाल के दिनों में पहली बार सूची में शामिल मॉडल भी है।

1: Maruti Alto

अक्टूबर महीने में भारतीय बाजार में Maruti Alto सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में एक है। अक्टूबर 2021 में इसके 17,389 यूनिट्स को ग्राहकों ने खरीदा। वहीं अक्टूबर 2020 में इसके 17,850 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

2: Maruti Baleno

सितंबर में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, Maruti Baleno बिक्री के मामले में पटरी पर आती दिख रही है। सितंबर में सिर्फ 8,077 यूनिट्स की तुलना में बलेनो की बिक्री संख्या पिछले महीने बढ़कर 15,573 यूनिट हो गई। दो एयरबैग से लैस बलेनो को ग्लोबल एनकैप ने जीरो रेटिंग दी थी। पिछले साल अक्टूबर में मारुति ने बलेनो की 21,971 यूनिट्स की बिक्री की थी।

3: Maruti Ertiga

Maruti Ertiga पिछले महीने भारत में तीसरे सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल के रूप में उभरी है। मारुति ने अक्टूबर में सात-सीटर कार की 12,923 इकाइयां बेचीं, जो पिछले महीने में बेची गई 11,308 इकाइयों से अधिक थी। अधिकांश अन्य मॉडलों के विपरीत, मारुति अर्टिगा ने भी पिछले साल के त्योहारी सीजन की तुलना में बिक्री में बड़ी उछाल देखी है। मारुति ने पिछले साल अक्टूबर में केवल 7,748 यूनिट्स की बिक्री की थी।

4: Maruti WagonR

Maruti WagonR पिछले महीने बिकने वाली टॉप 10 कारों की लिस्ट में टॉप चार स्लॉट मारुति के नाम रहे। वैगनआर ने महीने-दर-महीने प्रदर्शन में सुधार किया है, अक्टूबर में 12,335 इकाइयों की बिक्री हुई, जबकि सितंबर में 7,632 इकाइयों की बिक्री हुई थी। हालांकि, पिछले साल के त्योहारी सीजन की तुलना में इसकी बिक्री में गिरावट आई है जब मारुति ने वैगनआर की 18,703 इकाइयां बेची थी।

5: Hyundai Venue

Hyundai Venue सब-कॉम्पैक्ट कार पिछले महीने सूची में शामिल होने वाली एकमात्र हुंडई कार है। अक्टूबर में बेची गई 10,554 इकाइयों के साथ यह सूची में शीर्ष पांच में प्रवेश की है। यह पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई

6: Kia Seltos

Kia की फ्लैगशिप SUV पिछले महीने भारत में 10,488 यूनिट्स की बिक्री के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज़ SUV बनकर उभरी है। यह पिछले साल के अक्टूबर के प्रदर्शन की तुलना में लगभग 18 प्रतिशत अधिक है, जब Kia ने 8,900 यूनिट्स की बिक्री की थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.