2021 Tata Safari vs MG Hector Plus: जानें कौन सी फुल साइज एसयूवी है आपके लिए बेस्ट, यहां पढ़ें इंजन और फीचर्स में कम्पैरिजन

2021 Tata Safari एक फुल साइज एसयूवी है जिसका मुकाबला भारत में हाल ही में लॉन्च की गई MG Hector Plus से होगा। आज इस खबर में हम आपके लिए 2021 Tata Safari और MG Hector Plus का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:26 AM (IST)
2021 Tata Safari vs MG Hector Plus: जानें कौन सी फुल साइज एसयूवी है आपके लिए बेस्ट, यहां पढ़ें इंजन और फीचर्स में कम्पैरिजन
2021 Tata Safari और MG Hector Plus का कम्पैरिजन

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Tata Safari को भारत में अनवील कर दिया गया है। Tata Motors ने नई सफारी को भारत में अपडेटेड फीचर्स और नये डिजाइन के साथ उतारा है। ये एक फुल साइज एसयूवी है जिसका मुकाबला भारत में हाल ही में लॉन्च की गई MG Hector Plus से होगा। आज इस खबर में हम आपके लिए 2021 Tata Safari और MG Hector Plus का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपकी बड़ी फैमिली के लिए कौन सी एसयूवी का ऑप्शन बेस्ट रहेगा।

2021 Tata Safari

अगर बात करें इंजन और पावर की तो नई टाटा सफारी में Kryotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। यही इंजन टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि ये इंजन 170PS की मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस इंजन को 6-स्पीड MT या 6-स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जा सकता है। नई टाटा सफारी 2021 की बुकिंग 4 फरवरी से भारत में शुरू कर दी जाएगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे 15 लाख रुपये से 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच मार्केट में उतार सकती है। नई 2021 Tata Safari पूरे 6 वेरिएंट्स में अवेलेबल है जिनमें- XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + शामिल हैं।  नई टाटा सफारी में तीन अलग-अलग ड्राइव मोड दिए गए हैं जिनमें- इको, सिटी और स्पोर्ट शामिल हैं। इसके साथ ही एसयूवी में कई टेरेन रिस्पॉन्स मोड भी दिए गए हैं जिनमें- नॉर्मल, वेट और रफ शामिल हैं। टाटा सफारी ओमेगा आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। ओमेगा आर्किटेक्चर को लैंड रोवर के दिग्गज डी 8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है जिसका इस्तेमाल टाटा हैरियर में भी किया गया है। 

MG Hector Plus 

एमजी हेक्टर प्लस में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन मिलता है जो 170 पीएस पर 350 एनएम तक टार्क पैदा करने वाला होगा। वहीं इसमें 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड इंजन देखने को मिलेगा जो, 143 पीएस पर 250 एनएम के टार्क जेनरेट करता है। एमजी हेक्टर प्लस पेट्रोल व डीज़ल दोनों ही वेरिेएंट में 6 स्पीड MT दिया गया है।अगर बात करें फीचर्स की तो एमजी हेक्टर प्लस में आपको डुअल टोन फिनिश में इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीनम इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। एमजी में पीछे की ओर एसी वेंट्स, के अलावा क्रूज़ कंट्रोल, 7 इंच का फुल डिजिटल कलर्ड MID इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट स्वाइप टेलगेट, वायरलेस चार्जिंग, पनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी