Move to Jagran APP

बीच हॉलीडे पर जा रही हैं तो इन जरूरी चीज़ों को साथ रखना न भूलें

बीच हॉलीडे की प्लानिंग के बाद शुरू होता है शॉपिंग का दौर। जिसमें स्विमसूट, फुटवेयर्स और कवर-अप के अलावा और भी कई ऐसी चीज़ें होती हैं जिनकी जरूरत आपको वहां पड़ती है। जानेंगे क्या है ये

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 02:53 PM (IST)
बीच हॉलीडे पर जा रही हैं तो इन जरूरी चीज़ों को साथ रखना न भूलें
बीच हॉलीडे पर जा रही हैं तो इन जरूरी चीज़ों को साथ रखना न भूलें

बीच हॉलीडे पर जा रहे हैं तो स्विमसूट, टॉवेल, फ्लिप-फ्लॉप की पैकिंग के बारे में हर किसी को पता होता है। लेकिन कुछ और भी चीज़ों की जरूरत आपको बीच पर पड़ती है जिसके बारे में हम उतना गौर नहीं करते। तो आज इन्हीं चीज़ों के बारे में ही जानेंगे जो बीच पर एन्जॉय करने के साथ ही आपको कम्फर्टेबल रखने में भी बहुत काम आएंगें।

loksabha election banner

बीच डेस्टिनेशन के लिए जरूरी चीज़ें

वेट सूट बैग

क्योंकि बीच पर जाने के लिए स्वीमिंग और दूसरे वॉटर स्पोर्ट्स में कपड़े गीले होते ही हैं जिसे पूरे दिन पहनना पॉसिबल नहीं होता तो दूसरे कपड़े पहनकर गीले कपड़ों को ऐसे बैग में नहीं रखा जा सकता। इसलिए एक वेट सूट बैग साथ रखें जिसमें आप सारे गीले कपड़ों को अलग से कैरी कर सकती हैं।

टॉवेल एंकर

बीच पर चलने वाली तेज हवाओं के चलते आपकी टॉवेल बार-बार उड़ जाती है तो इसके लिए टॉवेल एंकर अपने साथ रखें। टॉवेल को एंकर से क्लिप कर दें और बेफ्रिक होकर स्वीमिंग, सनबाथ या दूसरी एक्टविटीज़ का मज़ा लें।

बीच कार्ट

छतरी, कुर्सी, बीच बैग और वॉटर बॉटल जैसी चीज़ों को एक साथ कैरी करने के लिए बीच कार्ट है बेस्ट ऑप्शन। जिसमें आप इन सारी चीज़ों को न सिर्फ रख सकते हैं बल्कि एक जगह से दूसरी जगह बिना किसी दूसरे की मदद लिए मूव भी कर सकते हैं। साथ ही बीच पर किसी चीज़ के खोने और छूटने का डर भी नहीं रहता।

 

सोलर पावर चॉर्जर

आपके पास वॉटरप्रूफ फोन है, अच्छा ब्लूटूथ स्पीकर है लेकिन चॉर्जर? जी हां, बीच पर चार्ज करने का कोई ऑप्शन नहीं होता और फोन के साथ अगर स्पीकर भी डिस्चॉर्ज हो गया तो मूड खराब हो जाता है। तो ऐसी किसी भी नौबत से बचने के लिए बेहतर होगा अपने पास सोलर चॉर्जर रखें।

ड्रिंक होल्डर

बीच हॉलीडे पर अपने साथ ड्रिंक होल्डर भी रखें। जिसमें आप बेफ्रिक होकर किसी भी तरह के लिक्विड को रख सकते हैं।

सनस्क्रीन लोशन

बीच हॉलीडे पर जा रहे हैं तो सनस्क्रीन सबसे पहले अपने बैग में रखें। जो टैनिंग के साथ-साथ स्किन बर्निंग से भी बचाता है। चेहरे और पूरी बॉडी पर अच्छे से सनस्क्रीन लगाकर ही बीच पर जाएं या वॉटर एक्टिविटी करें।

कम्फर्टेबल फ्लिप-फ्लॉप

बीच वेकेशन के लिए पैकिंग करते वक्त हील्स अवॉयड करें क्योंकि इन्हें पहनकर चलना मुश्किल होता है। बेहतर होगा कि आप कलरफुल फ्लिप-फ्लॉप साथ रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.