Move to Jagran APP

देर रात तक गुलजार रहती हैं दिल्ली-एनसीआर की ये 4 जगहें

वीकेंड पार्टीज और नाइटआउट्स का भरपूर मजा लेना हो तो दिल्ली-एनसीआर के का रुख करें। देर रात तक भी यहां की रौनक देखने लायक होती है। तो जानना नहीं चाहेंगे ऐसी खास जगहों के बारे में...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 11:43 AM (IST)
देर रात तक गुलजार रहती हैं दिल्ली-एनसीआर की ये 4 जगहें
देर रात तक गुलजार रहती हैं दिल्ली-एनसीआर की ये 4 जगहें

दिल्ली हमेशा से ही भव्य ऐतिहासिक इमारतों और जायकेदार खाने के लिए मशहूर रहा है, लेकिन यहां की नाइटलाइफ भी जबर्दस्त है। कनॉट प्लेस से लेकर दिल्ली की बाकी जगहों पर रेस्तरां, बार, डिस्को और पब रात भर गुलजार रहते हैं। यहां युवा दिन भर के काम से फ्री होकर खाने-पीने और मौज-मस्ती में डूब जाने के लिए आते हैं।

loksabha election banner

कनॉट प्लेस

दिल्ली के दिल की धड़कन कहा जाने वाले सीपी यानी कनॉट प्लेस युवाओं का बेस्ट हैंगआउट प्लेस है। इसके आसपास की मार्केट, पब, क्लब और बार देर रात तक गुलजार रहते हैं। इस जगह आप अगर रात के 12-1 बजे भी गुजरेंगे तो आपको यहां यंगस्टर्स खाते-पीते व थिरकते नजर आएंगे। यहां के नाइट क्लब्स का एंबियंस बेहद अच्छा होता है। डीजे का साउंड और डांसिंग फ्लोर आपको यहां थिरकने पर मजबूर कर देगा। रात की रोशनी और जगमग लाइट्स, म्यूजिक और कॉकटेल, पार्टीज और रातों के दीवाने, झूमने के लिए और भला क्या चाहिए। यह जगह घूमने-फिरने, खाने-पीने व शॉपिंग हर चीज़ के लिए मुफीद है। इसके इनर सर्कल में भी कई बार, डिस्कोथेक और पब्स हैं, जो देर रात तक खुले रहते हैं।

ग्रेटर कैलाश

दोस्तों के साथ नाइट लाइफ एन्जॉय करना हो तो जीके यानी ग्रेटर कैलाश में भी आपको कुछ ऑप्शन्स मिलेंगे। यहां की जगमगाती लाइट्स, रीमिक्स म्यूजिक ट्रैक का शोर आपके वीकेंड को यादगार बना देगा। यहां के नाइट क्लब्स में आप दोस्तों व परिवार किसी के भी साथ जा सकते हैं। देर रात तक भी यहां का माहौल अच्छा रहता है। यहां के कुछ नाइट कैफे व बार में आपको अच्छे स्टॉटर्स व लजीज फूड्स के साथ बढिय़ा कॉकटेल का इंतजाम मिलेगा। अगर आपको अलग-अलग फ्लेवर्स के हुक्के का मजा लेना हो तो इसके लिए भी ग्रेटर कैलाश का रुख करें।

हौज खास

दिल्ली के हौज खास में तो नाइट क्लब्स की भरमार है। सभी एक से बढ़कर एक हैं। कहीं का डीजे शानदार है तो कहीं का खाना बहुत अच्छा है, कोई कॉकटेल के लिए मशहूर है तो कहीं बैठने का बेहतरीन इंतजाम है। सभी पब, बार व क्लब्स की अपनी अलग-अलग विशेषता है। यहां के क्लब्स में आपको कॉम्प्लिमेंट्री फूड या ड्रिंक जरूर मिलती है। यह जगह पॉकेट फ्रेंड्ली है। जिस वजह से यहां कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स की भीड़ भी देखने को मिलती है। पास में ही डियर पार्क भी है जहां आप पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर भी एन्जॉय कर सकते हैं। हौज खास को बाकी जगहों से अलग बनाता है यहां का लाइव म्यूज़िक। जिसमें सिंगर्स से आप अपनी पसंद का गाना सुन सकते हैं। यहां की ज्यादातर जगहों पर ओपन एरिया में बैठने का इंतजाम होता है जो माहौल को और भी एन्जॉयफुल बनाता है।

सेक्टर-29, साइबर हब- गुरुग्राम

यहां की नाइट लाइफ बाकी जगहों को फेल कर दे। हां, यह जगह खाने में सस्ती है तो कॉकटेल के लिहाज से महंगी। तो अगर आपका बजट अच्छा है तो यहां का रुख करें। यहां पार्टी के लिए आपको वीकेंड तक का इंतजार नहीं करना पड़ता। मंडे को भी फ्राईडे जितनी ही रौनक नज़र आती है। यहां ज्यादातर क्लब में आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स भी दिखाई देंगे। जो आपकी शानदार फोटोज़ क्लिक करते हैं। कुछ एक जगहों पर लाइव म्यूज़िक मूड सेट करती है तो बाकी जगहों पर थिरकने के लिए डीज़े का साउंड काफी होता है। हां जहां सेक्टर-29 में आपको हर एक तरह का ग्रूप देखने को मिलेगा वहीं साइबर हब की भीड़ थोड़ी हाई-फाई नज़र आती है। तो सिर्फ पार्टी ही नहीं जगह के हिसाब से ड्रेसअप होकर जाएं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.