Move to Jagran APP

New Years Eve 2022: इंडिया की इन जगहों पर जाकर बना सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन को शानदार

दिल्ली के आसपास ही कहीं जाकर नए साल का जश्न मनाने की सोच रहे हैं तो यहां दिए जा रहे ऑप्शन पर डालें एक नजर। जहां आप ट्रेन बस के अलावा रोड ट्रिप का भी प्लान कर सकते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 06:51 PM (IST)
New Years Eve 2022: इंडिया की इन जगहों पर जाकर बना सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन को शानदार
झील के खूबसूरत नजारे औऱ फूलों से सजी नाव

न्यू ईयर दिल्ली से कहीं बाहर जाकर सेलिब्रेट करने का इरादा है, लेकिन ऐसी जगह.. जहां तक पहुंचने में बहुत ज्यादा वक्त भी न लगे और खूबसूरत नजारों क दीदार भी हो जाएं। तो ऐसे ठिकानों की यहां कोई कमी नहीं और सबसे अच्छी बात तो ये है कि न्यू ईयर मनाने के लिए आपको लॉन्ग वीकेंड भी मिल रहा है, तो मतलब यह हुआ कि आप न सिर्फ इत्मीनान से इन जगहों पर जाकर घूम-फिर सकते हैं बल्कि तरह-तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज का भी लुत्फ उठा सकते हैं। तो आइए अब बिना देर किए जानते हैं इन जगहों के बारे में, जिससे आप समय रहते यहां की प्लानिंग कर पाएं।

loksabha election banner

ओरछा, मध्य प्रदेश 6-8 घंटे

मध्य प्रदेश में देखने लायक जगहों की भरमार है। नेशनल पार्क, प्रसिद्ध मंदिर, किले...मतलब अकेले आएं या किसी के साथ, हर किसी के साथ यहां आकर भरपूर एंजॉय किया जा सकता है। यहां एक जगह है ओरछा, जहां इतिहास की इतनी सुन्दर धरोहरें मौजूद हैं जो न सिर्फ आपकी फोटोग्राफी बल्कि हर एक पल को भी यादगार बना देंगे। यह एक ऐसा अनोखा शहर है जहां भगवान राम की पूजा राजा की तरह भी की जाती है।

लैण्डोर, उत्तराखंड - 6 से 7 घंटे

मसूरी की भीड़ को साइड करते हुए निकल पड़े यहां बसे छोटे से कस्बे लैण्डोर की ओर। ठंड और कुनकुनी धूप में बैठकर आसपास के नजारों को निहारने का अपना अलग ही आनंद है। थोड़ी और मौज-मस्ती करना चाहते हैं तो रोड ट्रिप का प्लान बनाएं। 

रणथम्भोर, राजस्थान 4 से 8 घंटे

जयपुर, उदयपुर और जैसलमेर के अलावा राजस्थान में रणथम्बोर का भी ऑप्शन है जो छुट्टियां मनाने के लिए है परफेक्ट डेस्टिनेशन। यहां के नेशनल पार्क में कई तरह के पशु पक्षी देखने को मिलते हैं। प्रकृति के करीब जाकर कर सकते हैं नए साल का स्वागत।

बरोग, हिमाचल प्रदेश, 6 से 8 घंटे

हिमाचल में भी ऐसे कई छोटे-छोटे शहर और गांव हैं जहां जाकर आप दो-तीन दिन आराम से रिलैक्स करने के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं, तो ऐसी ही एक जगह है बरोग। एक तरफ हिमालय की ऊंची-ऊंची बर्फ से ढकी चोटियां तो दूसरी तरफ देवदार के घने जंगल...कुछ ऐसा होता है यहां का नजारा।

उधमपुर, जम्मू कश्मीर- 9-10 घंटे

जम्मू में सर्दियों में पर्यटकों की भीड़ बर्फबारी का मजा लेने के लिए जुटती है लेकिन अगर आप वाकई यहां की खूबसूरती को देखना और यादों में कैद करना चाहते हैं तो निकल जाएं उधमपुर की ओर। जहां शांति और सुकून के साथ आपको जन्नत में होने का एहसास होगा। 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.