Move to Jagran APP

अलेप्‍पी: केरल के इस शहर की गली-गली में है स्वाद

केरल का अलेप्पी सिर्फ घूमने-फिरने के लिहाज से ही नहीं खाने-पीने के लिए भी काफी मशहूर है। सी-फूड लवर्स के लिए यहां कई सारे ऑप्शन्स अवेलेबल हैं तो वहीं वेजिरयन डिशेज़ की भी कमी नहीं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 09:42 AM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 06:00 AM (IST)
अलेप्‍पी: केरल के इस शहर की गली-गली में है स्वाद
अलेप्‍पी: केरल के इस शहर की गली-गली में है स्वाद

कोच्चि से अलेप्पी के रास्ते में वैद्यरुडे कड़ा नाम के स्थान पर एक छोटा सा रेस्टोरेंट है जहां आपको सी फूड की ढेर सारी वैराइटी चखने को मिल जाएगी। यहां 40 से भी ज्यादा तरह की मछलियां आप टेस्ट कर सकते हैं। तिलापिया फिश करी, करीमीन, फ्राइड लॉबस्टर, टाइगर प्रॉन आदि। अगर आप सी फूड के शौकीन और इसके जानकर भी हैं तो आप हाउस बोट में अपने स्टे के दौरान ताजा फिश खरीद कर अपने लिए हाउस बोट पर ही बनवा भी सकते हैं। अगर आप लोकल ठेठ मलयाली स्वाद को चखना चाहते हैं तो अलेप्पी से कुछ ही दूर पर एक रेस्टोरेंट है कलपकवाडी। इसे एक मलयाली परिवार चलाता है। यहां आप ट्रेडिशनल केरल फूड ट्राई कर सकते हैं। इनके खाने की विशेष डिश है केले के पत्ते में लपेट कर भाप पर बनाई गई मछली।

loksabha election banner

 

और ऐसा बिल्कुल भी न समझें कि वेजिटेरियन हैं तो आपको कम ऑप्शन मिलेंगे। आप केरला सद्या ट्राई कर सकते हैं। यहां हर गली में आपको कुछ न कुछ खास मिल जाएगा। आप यहां मालाबार बिरयानी, श्रिम्प फ्राइड या बेक ट्राई जरूर करें। चूंकि अलेप्पी विदेशी सैलानियों के बीच काफी लोकप्रिय है इसलिए यहां कैफे कल्चर भी अपने शबाब पर है। आपको जगह-जगह खूबसूरत कैफे मिल जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.