Move to Jagran APP

देखिए ‘खाने के किस्‍से कहानियां’: स्‍वाद जो आजादी के बाद दिल्‍ली के दिल में बस गया

किसी रेस्‍तरां में अपनों के साथ खाने की मेज पर खाना खाते किस्‍से और कहानियां सुनते-सुनाते कभी आपने सोचा है कि हर खाने के पीछे भी एक कहानी है।

By Chandramohan MishraEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 09:31 PM (IST)
देखिए ‘खाने के किस्‍से कहानियां’: स्‍वाद जो आजादी के बाद दिल्‍ली के दिल में बस गया
देखिए ‘खाने के किस्‍से कहानियां’: स्‍वाद जो आजादी के बाद दिल्‍ली के दिल में बस गया

इंडिया के आइकनिक रेस्‍तरां जिनका खाना ही नहीं कहानी भी लाजवाब है

loksabha election banner

उनकी जिनका खाना ही नहीं ‘खाने के किस्‍से कहानियां’ भी लाजवाब हैं। कहानियां उनकी जिनके नाम आज कई शहरों की पहचान बन गए हैं। शहर जहां आपके जाने से पहले अपने याद दिलाते हैं वहां खाना मत भूलिएगा। वक्‍त के साथ बहुत कुछ बदल जाता है लेकिन आज भी अगर कुछ नहीं बदला है तो इंडिया के आइकनिक रेस्‍तरां और फेमस डिशेज जो आज भी उतनी ही पॉपुलर हैं जितनी के आजादी के पहले थीं। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें - 

कहानियां जिन्‍हें देखकर कहेंगे वाह

जागरण डॉट कॉम लेकर आया है स्‍वाद की दुनिया से ऐसी ही कहानियां जिन्‍हें देखकर आप कह उठेंगे वाह। दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर शुरू ‘खाने के किस्‍से कहानियां’ सीरिज में आप देख पाएंगे इंडिया के अलग-अलग शहरों के आइकनिक रेस्‍तरां और उनकी कहानी। जिनकी फेमस डिशेज व खाने के स्‍वाद ने बरसों बाद भी लोगों को अपना बना रखा है।  

 

दिल्‍ली के दिल में बसा स्‍वाद

खाने के किस्‍से कहानियां’ सीरिज के पहले एपिसोड में हम आपको ले चलते हैं दिल्‍ली। स्‍वाद का सफर जिसकी शुरुआत आजादी के पहले पेशावर में हुई लेकिन आज दिल्‍ली के दिल में बसी है। दरियागंज इलाके में स्थित मोतीमहल रेस्‍तरां जिसे स्‍व. कुन्‍दनलाल गुजराल ने शुरू किया। राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारे तक इसके खाने के मुरीद हैं। आइए देखें कहां और कब शुरू हुई मोतीमहल की कहानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.