Move to Jagran APP

International Mens Day : ब्‍वॉयज ट्रिप के लिए इन 5 जगहों पर जरूर जाएं, लौटकर आने का नहीं होगा मन

International Mens Day 2019 Plan A Trip With Boy Gang रितिक रोशन फरहान अख्‍तर और अभय देओल के अभिनय से सजी फिल्‍म जिंदगी न मिलेगी दोबारा ब्‍वॉज ट्रिप का असली उदाहरण है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:50 PM (IST)
International Mens Day : ब्‍वॉयज ट्रिप के लिए इन 5 जगहों पर जरूर जाएं, लौटकर आने का नहीं होगा मन
International Mens Day : ब्‍वॉयज ट्रिप के लिए इन 5 जगहों पर जरूर जाएं, लौटकर आने का नहीं होगा मन

नई दिल्‍ली, जेएनएन। International Mens Day 2019 Plan A Trip With Boy Gang: रितिक रोशन, फरहान अख्‍तर और अभय देओल के अभिनय से सजी फिल्‍म जिंदगी न मिलेगी दोबारा ब्‍वॉज ट्रिप का असली उदाहरण है। यूं तो हर व्‍यक्ति अपने जीवन एक न एक बार इन 5 जगहों पर घूमने जरूर जाना चाहिए। इंटरनेशनल मेंस डे पर आप दोस्‍तों के साथ यहां नहीं गए तो आप जिंदगी का असली मजा खो सकते हैं।

prime article banner

स्‍वर्ग की सैर के लिए लद्दाख

अगर आप युवा हैं और हाल ही में ग्रेजुएट हुए हैं तो आपको देश-दुनिया और कल्‍चर को समझने के लिए ट्रिप प्‍लान करनी चाहिए। इसके लिए 19 नवंबर को इंटरनेशनल मेंस डे सबसे उपयुक्‍त मौका हो सकता है। इस दिन अपने ब्‍वॉयज फ्रेंड्स के साथ लद्दाख की सैर पर निकल सकते हैं। अगर आप धरती पर स्‍वर्ग का अहसार करना चाहते हैं तो आपको लद्दाख की यात्रा जरूरी करनी होगी। यहां जाने के लिए आप बाइक या कार रेंट पर भी ले सकते हैं।

धर्म का मर्म रिषीकेश में समझें

अगर आप मेट्रो सिटी की बिजी लाइफ से परेशान हो गए हैं तो आपको रिषिकेश की यात्रा पर निकलना चाहिए। यह जगह बेहद ही शांत और धार्मिक वातावरण से भरी हुई है। अगर आप स्प्रिचुअल थिंकिंग रखते हैं या धर्म और इसके बारे में जानने की प्रबल इच्‍छाएं जागृत होती हैं तो यह यात्रा आपके लिए है।

खूबसूरत नजारों के लिए गोवा

समंदर की लगातार आती तेज लहरों और पानी में डूबते सूरज को देखने का सुख भोगना चाहते हैं तो आपको इस इंटरनेशनल डे पर दोस्‍तों के साथ गोवा की सैर करनी चाहिए। गोवा के बीच अपनी खूबसूरती और शानदार नजारों के लिए विश्‍वविख्‍यात हैं। यहां से आप आधुनिक जीवन शैली और रेत की खामोशी को पास से देखने सौभाग्‍य हासिल कर सकते हैं।

विदेश में लास वेगास

अगर आप विदेश की सैर पर निकलने का इरादा रखते हैं तो आपको खूबसूरत शहर लॉस वेगास की ट्रिप प्‍लान करनी चाहिए। यहां की लोकेशन, ऊंची ऊंची इमारतें, वेस्‍टर्न कल्‍चर और 24 घंटे चलती लाइप को देखकर आप इस संसार में आने मकसद हासिल कर सकते हैं। हिल स्‍टेशनों, पहाड़ों और झीलों से घिरा यह शहर बेहद ही खूबसूरत है।

बाली की बीच ट्रिप

यूरोपियन कंट्रीज की अपेक्षा इंडोनेशिया खर्च के हिसाब से काफी सस्‍ता और सरल माना जाता है। यहां के बाली शहर को प्रकृति ने खूब नेमत बख्‍शी है। यहां पर समंदर किनारे के रेतीले बीच पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किए बिना नहीं छोड़ते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यहां जाने का मतलब है पूरे जीवन का सार हासिल कर लेना।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.