Move to Jagran APP

Games of Thrones जैसी शानदार लोकेशन्स भारत में भी है मौजूद, एडवेंचर के शौकीन न करें मिस

Game of thrones के शौकीन दुनियाभर में मौजूद हैं। इसके शानदार शूटिंग लोकेशन्स जैसी जगहें इंडिया में भी मौजूद हैं, जानते हैं कहां...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 04:43 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 04:43 PM (IST)
Games of Thrones  जैसी शानदार लोकेशन्स भारत में भी है मौजूद, एडवेंचर के शौकीन न करें मिस
Games of Thrones जैसी शानदार लोकेशन्स भारत में भी है मौजूद, एडवेंचर के शौकीन न करें मिस

दुनियाभर में गेम ऑफ थ्रोन्स का कितना क्रेज है ये किसी से छिपा नहीं है। कैरेक्टर्स से लेकर एक्शन सीन्स और कॉस्ट्यूम्स हर एक चीज़ को इतना बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है कि अंत तक इसे देखने का रोमांच बना रहता है। खासतौर से इसके लोकेशन्स, जो अद्भुत हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसे लोकेशन्स इंडिया में भी मौजूद हैं। जी हां, इंडिया में ऐसी कई सारी जगहें और इमारतें हैं जो देखने में काफी हद तक गेम ऑफ थ्रोन्स के लोकेशन्स से मिलते -जलते हैं। जहां जाकर आप इसका बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

loksabha election banner

GOT का नॉर्थ ऑफ द वॉल और लद्दाख की जंस्कार वैली

गेम ऑफ थ्रोन्स का नॉर्थ ऑफ द वॉल लोकेशन याद है आपको? चारों ओर बर्फ की चादर और जमी हुई झील...बिल्कुल ऐसा हुबहू नज़ारा आप जंस्कार वैली, लद्दाख में देखने को मिलता है। जो टूरिस्ट्स के एडवेंचरस डेस्टिनेशंस में शामिल है।

GOT का किंग्सरोड और उत्तराखंड का जिम कॉर्बेट

सेवन किंगडम्स में किंग्सरोड सबसे बड़ा और शानदार हाइवे है। उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट आकर आपको काफी हद तक ऐसा फील होगा जैसे आप किंग्सरोड के लोकेशन में घूम रहे हैं।

GOT का ड्रैगनस्टोन और जयपुर का मेहरानगढ़ फोर्ट

ड्रैगनस्टोन कैसल, नदी के किनारे बनी बड़ी सी हवेली आपको जयपुर के मेहरानगढ़ किले की याद दिलाएगा। महाराजा मान सिंह द्वारा निर्मित ये जगह आज से नहीं सालों से टूरिस्टों के फेवरेट स्पॉट्स में शामिल है।

GOT का क्वॉर्थ इंपोज़िंग वॉल और उत्तराखंड का फॉरेस्ट रिज़र्व इंस्टीट्यूट

क्वॉर्थ इंपोज़िंग वॉल की झलक देखनी हो तो उत्तराखंड के फॉरेस्ट रिज़र्व इंस्टीट्यूट जाएं। बहुत ही खूबसूरत और शानदार ये इंस्टीट्यूट फिल्म और सीरिज़ शूटिंग के फेवरेट लोकेशन्स में से एक हैं। और तो और ये जगह कैमरामेन और पोज़ देते हुए मॉडल्स से गुलज़ार रहता है। तो आप भी ये मौका बिल्कुल न मिस करें।

GOT का मीरिन और उदयपुर का लेक पैलेस

नदी के बीचो-बीच बना खूबसूरत पैलेस मीरिन देखने में बिल्कुल उदयपुर के लेक पैलेस जैसा नज़र आता है। जहां बॉलीवुड के कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। और अब ये लोगों के प्री-वेडिंग शूट का भी हिस्सा बन रहा है।

GOT का रिवरलैंड और मेघालय का उमियम लेक    

द किंगडम ऑफ रिवरलैंड का नज़ारा देखना हो तो मेघालय के उमियन लेक आने का प्लान करें। शांत और खूबसूरत इस झील को देखते हुए कैसे आपका वक्त गुजर जाएगा आपको पता ही नहीं लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.