Move to Jagran APP

लगभग 500 डिशेज़ का लें सकेंगे स्वाद, 'दिल्ली स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018' में शामिल होकर

14 से 16 दिसंबर तक चलने वाले दिल्ली फूड फेस्टिवल में आप अलग-अलग राज्यों के कई सारे जायकों का आनंद ले सकते हैं। तो और क्या है खास इस फेस्टिवल में जानेंगे यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 01:09 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 01:09 PM (IST)
लगभग 500 डिशेज़ का लें सकेंगे स्वाद, 'दिल्ली स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018' में शामिल होकर
लगभग 500 डिशेज़ का लें सकेंगे स्वाद, 'दिल्ली स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018' में शामिल होकर

खाने-पीने के शौकीनों के लिए दिन हो रात, सुबह हो शाम कोई पहर मायने नहीं रखता उन्हें तो बस खाने की खुशबू ही काफी होती है अपनी ओर खींचने भर के लिए। तो इस कैटेगरी में शामिल लोगों के लिए आज से शुरू हो रहा है दिल्ली फूड ट्रक फेस्टिवल, जो दिन तीनों मतलब 16 दिसंबर तक चलेगा। जिसमें आप अलग-अलग जगहों के कई सारे लजीज़ व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। गर्मियों में जहां लोग खाने को अवॉयड करते हैं वहीं सर्दियों में बहुत भूख लगती है। ऐसे में उन्हें नए-नए ऑप्शन्स और एक्सपेरिमेंट्स बहुत भाते हैं। तो ये फेस्टिवल आपको देता है पूरा-पूरा मौका खाने के साथ ही उसके बारे में जानने का भी। जानेंगे फेस्टिवल से जुड़ी ऐसी ही दूसरी रोचक बातें।

loksabha election banner

कहां हो रहा है फेस्टिवल का आयोजन

नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया के 10वें स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018 में शामिल होने के लिए आपको इंदिरा गांधी सेंटर फॉर ऑर्ट्स का रूख करना होगा।

फूड फेस्टिवल में क्या होगा खास

1. फेस्टिवल में कुल 25 राज्य भाग ले रहें हैं। जिसमें वेजिटेरियन से लेकर नॉन वेजिटेरियन्स तक की तकरीबन 500 डिशेज़ का स्वाद चखने को मिलेगा।

2. बिहार का लिट्टी-चोखा हो या ड्राईफ्रूट्स वाला ऑमलेट पिज्जा, पंजाब के मक्के की रोटी-सरसों दा साग या केरल का वड़ा सांभर हर एक का लुत्फ यहां आकर चखने को मिलेगा। फ्रूट चाट, बास्केट चाट, मिठाईयां भी यहां हैं। दही भल्ले से लेकर चाट, कचौड़ी, अवधी थाली, पानी-पूरी ही नहीं बल्कि मोमोज़, पिज्जा और मिल्कशेक्स के लिए भी लोगों की लंबी लाइनें लगी रहती हैं।

3. कुकिंग के वर्कशॉप्स में शामिल होकर रेसिपीज़ के साथ-साथ कुकिंग के बेसिक टिप्स एंड ट्रिक्स भी जान सकेंगे।

4. यहां फूड की कई कैटेगरी देखने को मिलती है। अलग-अलग फूड ट्रक के नाम से आप उसमें मिलने वाली डिशेज़ का अंदाजा लगा सकते हैं अगर आप वाकई खानपान का शौक रखते हैं तो। वरना दूसरा ऑप्शन मेन्यू देखने का है।

5. वीकेंड को एन्जॉय करने के लिहाज से जगह है बेस्ट क्योंकि यहां खाने के साथ-साथ फिल्में भी देखाई जाएंगी। 6. इस फूड फेस्टिवल में फूड ब्रांड्स जैसे केवेंटर्स, जैकेट आलू, भूख बॉक्स, मस्का बाइट्स, शिकागो पिज्जा, वाव मोमोज़ और फिरंगी भी हिस्सा लेते हैं।

7. खानपान के साथ यहां आकर आप म्यूज़िक, डांस, अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं गेम्स और भी कई दूसरी चीज़ों को एन्जॉय कर सकते हैं।

समय

सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक आप कभी भी जा सकते हैं।

कैसे जाएं

नज़दीकी मेट्रो- जेएलएन, वॉयलेट लाइन

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.