Move to Jagran APP

बैंकॉक में टेस्टी स्ट्रीट फूड्स के लिए मशहूर हैं ये जगहें

थाइलैंड में नॉनवेजिटेरियन्स डिशेज़ की ज्यादा वैराइटी देखने को मिलती है लेकिन वेजिटेरियन्स डिशेज़ की भी कोई कमी है। तो जानते हैं बैंकॉक के मशहूर फूड कॉर्नर्स के बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 12:09 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 12:14 PM (IST)
बैंकॉक में टेस्टी स्ट्रीट फूड्स के लिए मशहूर हैं ये जगहें
बैंकॉक में टेस्टी स्ट्रीट फूड्स के लिए मशहूर हैं ये जगहें

बैंकॉक में स्ट्रीट फूड्स का एक अलग ही कल्चर देखने को मिलता है। सड़कों के किनारे जहां फूड कार्ट्स में अलग-अलग तरह की डिशेज़ तैयार होती हैं तो वहीं लोकल मार्केट में हर तरह की डिशेज़ के फूड स्टॉल्स नज़र आएंगे। वैसे रेस्टोरेंट्स में आराम से बैठकर खाने का भी ऑप्शन है आपके पास। फूड्स स्टॉल्स के आसपास और भी कई तरह की दुकानें होती हैं जिन्हें देखकर बेशक आपके मन में खाना साफ-सुथरा होगा या नहीं ऐसी चीज़ें आएंगी, लेकिन आंखों के सामने तैयार की जाने वाली डिशेज़ से आपकी ये टेंशन भी हो जाएगी दूर।

loksabha election banner

थाइलैंड में नॉनवेजिटेरियन्स डिशेज़ की ज्यादा वैराइटी देखने को मिलती है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं कि वेजिटेरियन्स डिशेज़ की कोई कमी है। हां कई बार उनका रंग-रूप देखकर आप कनफ्यूज़ जरूर हो सकते हैं। तो आज यहां बैंकॉक के मशहूर वेज-नॉन वेज स्ट्रीट फूड्स के बारे में जानेंगे।

पपीता सलाद (Som Tam)

फ्राइड राइस (Khao Pad)

नूडल्स विद श्रिम्प (Pad Thai Kung)

ग्रिल्ड चिकन/ पोर्क (Gai)

फ्राई पोर्क विद बेसिल (Pad Krapao Moo)

फिश बॉरबेक्यू (Pla Pao)

नूडल्स

बैंकॉक में चिकन से लेकर डक, एग, बीफ, मीट बॉल जैसे कई तरह के नूडल्स स्टॉल्स मिलेंगे। जो देखने में बिल्कुल एक-दूसरे से अलग होते हैं। तो एक नज़र डालेंगे नूडल्स की भी इन वैराइटीज़ पर जिससे आप स्टॉल्स पर जाकर कन्फ्यूज़ न हों ऑर्डर करने में।

राइस रिवर नूडल्स (Sen Yai)- चावल के आटे से बनने वाला चौड़ा और चपटा नूडल

राइस वर्मिसेली (Sen Mii)- चावल के आटे से बनने वाले छोटे-छोटे नूडल्स।

सेन लेक- चावल से आटे से ही बनता है लेकिन बहुत ज्यादा फ्लैट नहीं होता।

बाह मी- पीले रंग वाले इन नूडल्स को चावल के आटे और अंडे से मिलाकर बनाया जाता है।

वून सेन- ट्रांसपेरेंट नजर आने वाले ये नूडल्स सोया बीन के आटे से बनाए जाते हैं।

वॉनटॉन- पोर्क मीट से बने हुए नूडल्स

इसके अलावा और भी कई ऐसी जगहें हैं जहां आप सस्ते और अच्छे स्ट्रीट फूड्स का मज़ा ले सकते हैं। जानते हैं इनके बारे में।

चाइनाटाउन

इस जगह आकर खाने को लेकर एडवेंचर करना बहुत ही फन होता है। मोमोज, ओइस्टर ऑमलेट्स, नूडल्स, पेपर ब्रोथ, रोस्टेड चेस्टनट, आइसक्रीम, फ्रूट्स और कई तरह के चाइनीज़ डेजर्ट्स को आप एन्जॉय कर सकते हैं।

बैंग रेक

यहां आपको चाइनीज़ से लेकर इंडियन और वेस्टर्न हर तरह का फूड कल्चर देखने को मिलेगा। रोस्टेड डक, क्रिस्पी पोर्क, पोर्क डंपलिंग्स, ग्रीन करी विद रोटी, बेक्ड बन यहां की मशूहर डिशेज़ हैं।

ओल्ड सिटी

बैंकॉक ओल्ड सिटी की पतली-पतली गलियों में आपको कमाल के स्ट्रीट फूड्स खाने को मिलेंगे। जिनमें से एक है Pad Thai Thip Samai, जो पूरी दुनिया में बहुत ही लोकप्रिय है। दोपहर बाद से शुरू होने वाली रौनक यहां देर रात तक कायम रहती है।

खाओ सेन स्ट्रीट फूड

यहां भी आपको स्ट्रीट फूड्स के ढेरों ऑप्शन्स मिलेंगे। फ्राइड राइस से लेकर सूप तक हर एक डिश का स्वाद होता है बहुत ही खास। टेस्टी होने के साथ ही यहां का खाना काफी सस्ता भी होता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.