Move to Jagran APP

इन 6 आसान और स्टाइलिश टिप्स के साथ अपने सफर को बनाएं और भी मज़ेदार

ट्रैवलिंग के दौरान कैसे रखें अपने स्टाइल को मेनटेन इसकी जिम्मेदारी सिर्फ कपड़ों और फुटवेयर्स पर ही नहीं होती बल्कि आप किस तरह का बैग कैरी कर रहे हैं ये भी जरूरी है।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 12:17 PM (IST)
इन 6 आसान और स्टाइलिश टिप्स के साथ अपने सफर को बनाएं और भी मज़ेदार
इन 6 आसान और स्टाइलिश टिप्स के साथ अपने सफर को बनाएं और भी मज़ेदार

ट्रैवलिंग में स्टाइलिश नज़र आने के साथ कम्फर्टेबल रहना भी एक चैलेंजिंग टास्क होता है। आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स, हेयरस्टाइल और साथ ही किस तरह का ट्रैवलिंग बैग कैरी करें जो डेस्टिनेशन के हिसाब से बेहतर होने के साथ ही ईजी टू कैरी भी हो। तो अगर आप भी इस चीज़ को लेकर परेशान हैं तो एक नज़र डालिए यहां, जो आएंगे आपके बहुत काम। 

loksabha election banner

पैकिंग स्टाइल

कपड़ों को हमेशा रोल करके रखें। चाहे वो टी-शर्ट्स हों, ड्रेस या फिर जींस। इससे उनमें सिकुड़न नहीं आती और साथ ही ये कम जगह घेरते हैं। ऐसे ही अगर आप प्रसाधन सामग्रियों की पैकिंग कर रहे हैं तो उन्हें छोटे-छोटे बॉटल्स में पैक करें। एक और ऑप्शन है सैशे का, जो लाइटवेट होते हैं जिसकी वजह से इन्हें कैरी करना और भी आसान होता है। 

सही हैंडबैग चुनें

बेशक ट्रिप में कैरी किए जाने वाले सामानों के लिए अपने हिसाब से बैग चुनें लेकिन जब बात हैडबैग की हो तो उसके शेप और साइज़ का खास ख्याल रखें। इससे मतलब है कि उसमें आप उन चीज़ों को कैरी कर सकें जिसकी जरूरत अक्सर ट्रैवलिंग के दौरान पड़ती है। और ये बैग कम्फर्टेबल भी होना चाहिए। इसके लिए डफल बैग या छोटा केबिन ट्रॉली जिसमें ज्यादा से ज्यादा पॉकेट्स हों चुनें, जिसमें आप हर एक चीज़ को अलग से पैक कर सकते हैं। 

स्टाइल का रखें ध्यान 

ब्राइट कलर के लगेज बैग आपको देते हैं अलग ही स्टाइल। इसलिए रेड, ग्रीन, पर्पल, ब्लू जैसे कलर चुनें जो हैं परफेक्ट एयरपोर्ट लुक के लिए। इसके अलावा आप लैदर बैग्स के साथ भी एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं। लैपर्ड, स्नैक प्रिंट का ट्रेंड एवरग्रीन हैं जो कपड़ों में ही नहीं बैग्स में भी बहुत जंचता है। 

टोटे बैग

ट्रैवलिंग में लेडीज़ के लिए टोटे बैग परफेक्ट ऑप्शन होते हैं। इसमें सिंगल स्पेस होता है। जिसमें आप कम्फर्टेबली तो नहीं लेकिन काफी सारा सामान एक साथ रख सकते हैं। समर सीज़न में पेस्टल कलर के टोटे बैग करें ट्राय।   

स्लिंग बैग

स्लिंग बैग का कॉम्बिनेशन ट्रेंडी ड्रेस और गाउन के साथ बहुत अच्छा लगता है। डेस्टिनेशन पर पहुंचकर पार्टी या डिनर का प्लान है तो ऐसे में अपने स्टाइल को बरकरार रखने के लिए स्लिंग बैग चुनें। वाइब्रेंट प्रिंट्स, एम्बेलिश्ड डिटेल्स और भी कई वैराइटी के साथ ये मार्केट में अवेलेबल हैं।

क्रॉसबॉडी बैग

क्रॉसबॉडी स्लिंग बैगपैक अल्ट्रा ड्यूरेबल कैनवॉस के बने होते हैं जिन्हें आप ट्रैवलिंग के दौरान किसी भी लुक पर कैरी कर सकते हैं। इनमें एक छोटा हैंडल भी होता है जिसे अपनी जरूरत के अनुसार इस्तेमाल किया जा सकता है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.