Move to Jagran APP

Happy Rose day 2019: सिर्फ रंग ही नहीं गुलाब के कितने फूल दें, इसके बारे में भी जान लें

Happy Rose day: किसी को पसंद करते हैं, किसी से दोस्ती करनी है या किसी को बोलना हो सॉरी, गुलाब के फूल इसके लिए होते हैं बेस्ट लेकिन साथ ही इनकी संख्या भी। है ना कुछ अलग, जानेंगे आज।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:58 AM (IST)
Happy Rose day 2019: सिर्फ रंग ही नहीं गुलाब के कितने फूल दें, इसके बारे में भी जान लें
Happy Rose day 2019: सिर्फ रंग ही नहीं गुलाब के कितने फूल दें, इसके बारे में भी जान लें

अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए सिर्फ अलग-अलग रंगों वाले गुलाब चुनना ही काफी नहीं होता। किसे, कितना गुलाब दे रहे हैं ये भी बहुत मायने रखता है। हर किसी को आप गुलाबों भरा गुलदस्ता नहीं दे सकते। जी हां, 1 गुलाब, 2 गुलाब, 9 गुलाब और दर्जन भर गुलाब अपने साथ अलग-अलग मैसेज लिए होते हैं तो किसे आप क्या मैसेज देना चाहते हैं इसे आप उस रंग के उतने ही गुलाब चुनकर आसानी से दे सकते हैं। हो रही हैं ना एक्साइटमेंट...ये जानने की, तो आइए जल्दी से जानते हैं इसके बारे में, क्योंकि आज 7 फरवरी से वेलेन्टाइन वीक की शुरुआत Rose day से ही हो रही है।

loksabha election banner

गुलाबों के नंबर से जुड़े हैं अलग-अलग मैसेज

1 गुलाब

अगर आर किसी को सिर्फ एक गुलाब का फूल देते हैं तो ये Love at first sight को शो करता है। लेकिन अगर आपके रिलेशनशिप को काफी वक्त हो गया है तो एक गुलाब देने का मतलब 'I still love you' होता है।

2 गुलाब

दो गुलाब देने का मतलब आप दोनों का एक-दूसरे के लिए लव और अफेक्शन शो करता है।

3 गुलाब

3 गुलाब उसी को दिया जाता है जिसके साथ आपके रिलेशनशिप को लगभग एक महीना पूरा हो चुका है। साथ ही ये 'I love you' का मैसेज भी पास करता है।

6 गुलाब

स्कूल, कॉलेज में किसी पर क्रश हो या फिर ऑफिस में किसी को लाइक करते हैं तो उसे अपनी फीलिंग्स को आप 6 गुलाब देकर शो कर सकते हैं।

9 गुलाब

अगर आप किसी को एक साथ 9 गुलाब देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आप जिंदगीभर के लिए उनका साथ चाहते हैं। 'We'll be together Forever'

10 गुलाब

10 गुलाब प्यार के परफेक्शन को शो करता है।

12 गुलाब

'Be Mine'...ऐसा कुछ मैसेज देना चाह रहे हैं तो 12 गुलाबों के ज़रिए अपनी फीलिंग्स ज़ाहिर कर सकते हैं।

13 गुलाब

किसी के साथ लॉन्ग लॉस्टिंग फ्रेंडशिप रखने की चाहत है तो उससे ये बात 13 गुलाब देकर कह सकते हैं।

15 गुलाब

प्यार ज़ाहिर करने के साथ-साथ वेलेन्टाइन डे पर आप 15 गुलाब देकर पहले कभी हुई गलतियों की माफी भी मांग सकते हैं। 15 गुलाब सॉरी का मैसेज देता है।

20 गुलाब

वेलेन्टाइन वीक से बेस्ट दूसरा मौका हो ही नहीं सकता जब आप अपने चाहने वाले को बिना रिजेक्शन की परवाह किए दिल की बात बोल सकते हैं। तो अगर आप किसी को बेतंइहा चाहते हैं और आपकी फीलिंग्स सच्ची है तो उन्हें 20 गुलाब दें।

21 गुलाब

अगर आप किसी के लिए बहुत वफादार हैं और हमेशा रहना चाहते हैं तो उसे 21 गुलाब देकर आसानी से ये बात बता सकते हैं।

24 गुलाब (दो दर्जन गुलाब)

दो दर्जन गुलाब का मतलब होता है "I'm yours” मैं सिर्फ और सिर्फ तुम्हारा हूं।

25 गुलाब

25 गुलाब किसी को बधाई संदेश देने के लिए भेजे जाते हैं।

36 गुलाब (तीन दर्जन गुलाब)

थोड़ा फनी लेकिन बहुत ही अलग मैसेज 36 गुलाब अपने साथ लिए होता है। और वो है कि "I'm head over heels in Love.” मतलब मैं पूरी तरह से तुम्हारे प्यार में हूं।

40 गुलाब

अगर आप जिसे चाहते हैं उसे ये बताना चाह रहे हैं कि 'My love for you is genuine' मतलब मेरा प्यार तुम्हारे लिए बिल्कुल सच्चा है तो उसे 40 गुलाबों का बंच दें।

50 गुलाब

अपने बेशुमार प्यार को ज़ाहिर करने के लिए 50 गुलाबों से बना गुलदस्ता दें। पार्टनर को खुश करने उसका दिल जीतने का इससे बेस्ट ऑप्शन हो ही नहीं सकता दूसरा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.