Move to Jagran APP

Karwa Chauth 2020 Best Gift for her: पार्टनर के दिन को बना देंगे खास ये यूनिक गिफ्ट आइटम्स

Karwa Chauth 2020 Best Gift for her पार्टनर के दिन को खास बनाने के लिए अगर आप उन्हें कोई गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो यहां दिए गए आइडियाज़ पर डालें एक नजर जो यूनिक होने के साथ ही काफी यूजफुल भी हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 07:56 AM (IST)
Karwa Chauth 2020 Best Gift for her: पार्टनर के दिन को बना देंगे खास ये यूनिक गिफ्ट आइटम्स
पति को खुश करने के लिए गिफ्ट देता पति

करवाचौथ जिस दिन पत्नी अपने पति की लम्बी आयु और सुख-समृद्धि की कामना के साथ उनके लिए व्रत रखती हैं। हिंदू धर्म में मनाए जाने वाले खास त्योहारों में से एक है करवा चौथ। जिसे भारत के उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, गुजरात और राजस्थान तक में मनाया जाता है। करवाचौथ हर साल अश्विन मास की शुक्ल पक्ष के पूर्ण चन्दमा के दिन आता है। सुहागिन महिलाएं अपने पति की लम्बी आयु के लिए व्रत रखती हैं ओर शाम को चांद की रौशनी में अपने पति का चेहरा देखकर व्रत खोलती हैं। तो ऐसे में वाइफ के लिए कुछ स्पेशल करना तो बनता है। महिलाओं को सरप्राइज करने के लिए बहुत ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती बस एक अच्छा सा गिफ्ट देकर भी उन्हें खुश किया जा सकता है। तो इसके लिए हम आपसे शेयर करेंगे कुछ ऐसे गिफ्ट आइटम्स जो बेशक उन्हें आएंगे बेहद पसंद। 

loksabha election banner

ब्यूटी गैजेट्स

जहां पुरुषों को मोबाइल, टैब, हेडफोन और स्पीकर्स जैसे गैजेट्स का शौक होता है वहीं लेडीज़ को ये गिफ्ट पसंद आए या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं होती। हां लेकिन, आप कुछ दूसरे तरह के गैजेट्स देकर उन्हें जरुर खुश कर सकते हैं। जैसे- मेकअप रिमूवल माइक्रोफाइबर क्लोथ, एंटी रिंकल पिलो, एक्सफोलिएटिंग डिवाइस, एपीलेटर, फुट मसाज़र, हेयर ड्रायर, स्ट्रेटनर, रोटेटिंग मेकअप ब्रश, फेशियल मसाज रोलर आदि।

गिफ्ट वाउचर

अगर आप गिफ्ट को लेकर बहुत ज्यादा कनफ्यूज़ हैं तो गिफ्ट वाउचर बहुत ही अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपकी वाइफ अपनी जरूरत और पसंद का कोई भी सामान खरीद सकती हैं जिसका अंदाजा लगा पाना शायद आपके लिए बहुत ही मुश्किल है। कपड़ों से लेकर जूलरी, कॉस्मेटिक्स, फुटवेयर्स हर एक चीज़ की शॉपिंग के लिए गिफ्ट वाउचर बेस्ट होते हैं।

ब्यूटी किट

स्किन से लेकर हेयर तक, हर एक की केयर के लिए मार्केट में तमाम तरह के किट मौजूद हैं। जो आप अपनी वाइफ को गिफ्ट कर उन्हें खुश कर सकते हैं। नहाने के लिए बाथ किट, चेहरे के लिए फेशियल किट तो वहीं बालों के लिए एंटी हेयर फॉल किट यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स हैं। जिसे गिफ्ट करके न सिर्फ आप उनको खुश करेंगे बल्कि उनके पार्लर जाने के पैसे भी बचा सकते हैं।

फिटनेस प्रोडक्ट्स

अगर आपकी पत्नी अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक रहती हैं तो आप उन्हें उसी के हिसाब से कोई भी अच्छी क्वालिटी का फिटनेस प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकते हैं। यह उनके लिए एक बेहतर और आकर्षक गिफ्ट साबित होगा।

टैंपल और स्टेटमेंट जूलरीज़

जूलरी लेडीज के वॉडरोब का बहुत ही जरूरी हिस्सा होते हैं। जिन्हें शादी-ब्याह के अलावा कैजुअली भी कैरी किया जाता है। हैवी गोल्ड या डायमंड की जगह आप उन्हें इस बार स्टेटमेंट या टैंपल जूलरी गिफ्ट करें। स्टेटमेंट जूलरी की खास बात होती है कि इन्हें किसी भी मौके पर कैरी कर ग्रेसफुल लुक पाया जाता है। और टैंपल जूलरी का लुक थोड़ा अलग होता है। वैसे तो ट्रेडिशनल वेयर्स पर इनका लुक ज्यादा अच्छा लगता है लेकिन वेस्टर्न पर भी डिफरेंट लुक के लिए इन्हें आउटफिट्स के साथ टीमअप किया जा सकता है।

Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/young-woman-making-present-giving-open-gift-box-husband_3953854.htm#page=2&query=gift+for+wife&position=38


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.