Move to Jagran APP

Happy Valentine Day Images: हाल-ए-दिल करें बयां इन फोटोज़ के जरिए, पार्टनर हो जाएगा खुश और इंप्रेस

Happy Valentine Day Images इसमें कोई दो राय नहीं कि मोहब्बत बयां करने के कई सारे अंदाज होते हैं। उन्हीं में से एक है तस्वीरें। शायरी मैसेज के अलावा इनके जरिए भी कर सकते हैं खुश।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 07:32 AM (IST)
Happy Valentine Day Images: हाल-ए-दिल करें बयां इन फोटोज़ के जरिए, पार्टनर हो जाएगा खुश और इंप्रेस
Happy Valentine Day Images: हाल-ए-दिल करें बयां इन फोटोज़ के जरिए, पार्टनर हो जाएगा खुश और इंप्रेस

बड़ा आसान है प्रेमी जीव को पहचानना। मुस्कराते चेहरे के साथ जिंदा आंखें 'जीवन का उद्घोष' तो करती ही हैं साथ जिए जाने का फलसफा भी सिखा जाती हैं। किसी भी रिश्ते में अच्छे लगने का सीधा अर्थ प्रेम में रचा बसा होता है। प्रेम से जीवन की गुणवत्ता बढ़ती है साथ ही रिश्तों को थोड़ा स्पेस के साथ जीने की कला आती है। ढाई अक्षर का शब्द प्रेम अपने आपमें समूची सृष्टि को समाहित किए हुए है। लेकिन कहते हैं कि सिर्फ एक तस्वीर कई गुना शब्दों के बराबर होती है। तो इस स्पेशल डे पर अपने लव वन को गिफ्ट, फूलों और डिनर डेट का सरप्राइज देने से पहले इन खूबसूरत तस्वीरों के जरिए कर दें विश।

loksabha election banner

 

यूं तो सच्चे दिल से प्रेमभरी भावनाओं का इजहार सभी के दिल को छू जाता है, पर जब मौका हो वैलेंटाइन डे का तो उपहार देने से भी पीछे नहींरहना चाहिए। यहां यह बात मायने नहींरखती कि तोहफा महंगा है या सस्ता। इसे पाकर चेहरे पर खिलने वाली मुस्कराहट अनमोल होती है। इसलिए इस वैलेंटाइन डे पर अपने स्वजनों के प्रति स्नेह साथ ही अपने खास शख्स के लिए ऐसा तोहफा चुनें जो उनके मन का हो। खास वैलेंटाइन डे के लिए बाजार में विभिन्न कंपनियों ने उतारी हैं दिल के आकार की चॉकलेट। चूंकि लाल रंग को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इस रंग की एक्सेसरीज जैसे बेल्ट, बैग्स, वॉलेट, क्लच, कार्ड होल्डर, फिटनेस बैंड या वॉच, हेडफोन जैसी चीजें भी गिफ्ट कर सकती हैं। लाल रंग के परिधान भी व्यक्तित्व में भर देते हैं ऊर्जा, आत्मविश्वास, साहस और रोमांच के रंग। वहीं हमारी भारतीय संस्कृति में शुभता का प्रतीक भी है लाल रंग। इसलिए अपने किसी खास के लिए, जिसके व्यक्तित्व में इन खूबियों को देखने की ख्वाहिश रखते हैं उनके लिए वैलेंटाइन डे पर लाल रंग की खूबसूरत ड्रेस तोहफे के रूप में चुन सकते हैं।

कुछ अलग हटकर तोहफा देने का दिल कर रहा है तो स्पा की एक्सेसरीज रखकर भी बना सकते हैं गिफ्ट हैंपर। इनके अलावा प्यार के स्लोगन लिखे कॉफी मग्स, टी-श‌र्ट्स, की-¨रग्स तो ऐसे उपहार हैं, जो हमेशा ही दिल को भाते हैं। इन पर तस्वीरें और अपना लव नोट प्रिंट करवाकर पर्सनलाइज गिफ्ट बनाने का विकल्प भी है आजकल मौजूद। लव लिखे ईयर¨रग्स, लॉकेट, ब्रेसलेट भी आपको आकर्षक डिजाइंस में मिल जाएंगे। अब उपरोक्त में से कोई भी तोहफा चुनें, इस बात की पूरी गारंटी है कि उसके साथ जुड़ा प्यार का संदेश उनके दिल तक पहुंच ही जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.