Move to Jagran APP

Happy Valentine Day 2019: सोच-समझकर चुनें गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट नहीं तो हो जाएगा ब्रेकअप

Happy Valentine day 2019: वेलेन्टाइन डे पर गर्लफ्रेंड को खुश करना चाह रहे हैं तो मिलने के साथ ही उनके लिए फूल और गिफ्ट लेकर जाएं लेकिन उससे पहले उनकी पसंद-नापसंद के बारे में भी जान लें।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:42 PM (IST)
Happy Valentine Day 2019: सोच-समझकर चुनें गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट नहीं तो हो जाएगा ब्रेकअप
Happy Valentine Day 2019: सोच-समझकर चुनें गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट नहीं तो हो जाएगा ब्रेकअप

Happy Valentine day 2019: वेलेन्टाइन डे, प्यार करने वालों के लिए खास दिन। जिसे और ज्यादा स्पेशल बनाने के लिए एक-दूसरे को फूल, लंच या डिनर डेट और गिफ्ट्स देने का ट्रेंड है। जो बेशक आपके पार्टनर या क्रश का दिल जीत लेने के लिए बेस्ट हैं लेकिन...लेकिन...लेकिन, लड़कियों के लिए गिफ्ट जरा सोच-समझकर चुनें वरना आपका रिलेशनशिप स्टेटस बदलते देर नहीं लगेगी।
गिफ्ट कूपन्स
गिफ्ट कूपन्स एक तरफ जहां ये शो करते हैं कि आप सामने वाले को ऑप्शन देते हैं अपनी मर्जी से शॉपिंग करने का वहीं दूसरी ओर इससे ये भी ज़ाहिर होता है कि आप प्यार की तुलना पैसों से कर रहे हैं। तो बेहतर होगा कि इसे अवॉयड करें।
बाथ आइटम्स
सोप, शैंपू, शॉवर जेल, कंडीशनर ऐसे किसी भी आइटम्स को गिफ्ट्स की विशलिस्ट से आउट कर देने में ही भलाई है क्योंकि ये कहीं से भी आपके प्यार को तो नहीं ज़ाहिर करेगा उल्टा आप इस वेलेन्टाइन डे अपना अच्छा-भला कमिटेड स्टेट्स भी खो देंगे।

loksabha election banner

आउटफिट्स
कपड़े इसलिए क्योंकि इनके अलग-अलग साइज़ होते हैं और अगर फिटिंग सही नहीं हुई तो ड्रेस कितना भी अच्छा हो उसका कोई मतलब नहीं। साइज़ के साथ-साथ स्टाइल भी मैटर करता है। आउटफिट्स का छोटा या बड़ा दोनों ही साइज़ उन्हें बुरा फील करा सकता है। लेकिन हां, अगर आप उन्हें शॉपिंग पर ले जाएंगे तो ये आइडिया उन्हें बहुत पसंद आएगा।
पिछले साल जैसा ही कोई गिफ्ट
आपको भले याद रहे या न रहे लेकिन लड़कियों को बखूबी याद रहता है कि आपने उन्हें पिछले साल क्या गिफ्ट दिया था। तो अगर आपको याद नहीं तो बातों-बातों में उनसे जानने की कोशिश करें और कितना ही अच्छा गिफ्ट आपने क्यों न दिया हो कोशिश करें वो रिपीट न हो।

फूल
बेशक फूल खूबसूरती और प्यार की पहचान होते हैं लेकिन जब बात गिफ्ट की हो तो इन्हें देना अवॉयड करें क्योंकि ये चंद दिनों के मेहमान होते हैं। लड़कियां लॉन्ग लॉस्टिंग चीज़ों को ज्यादा पसंद करती हैं।
अल्कोहल
वाइन की बॉटल हाउस पार्टी के लिए तो बहुत ही अच्छी च्वॉइस है लेकिन भूलकर भी इसे हॉलीडे, बर्थडे और एनिवर्सरी पर गिफ्ट न करें।

कॉस्मेटिक्स
वैसे तो बहुत ही कम पुरुषों के दिमाग में इसे गिफ्ट करने का ख्याल आता होगा लेकिन अगर आप उन गिने-चुने लोगों में से हैं जो वेलेन्टाइन डे पर इसे गिफ्ट करने का प्लान कर रहे हैं तो कैंसल कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि लड़कियों का अपना अलग मेकअप ब्रांड होता है। क्या चीज़ उन्हें सूट करती है क्या नहीं। जैसी कई चीज़ों का ध्यान कॉस्मेटिक्स की खरीदादरी के दौरान रखना पड़ता है।
परफ्यूम
परफ्यूम देने पर बुरा लगने की संभावना बहुत ही ज्यादा रहती है इसका साफ-साफ मतलब होता है कि आपको साफ-सफाई की जरूरत है। तो ब्वॉयज इसे देने का आइडिया भी ड्राप कर देंगे वरना आपका रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल हो सकता है।

 

गेमिंग आइटम्स
ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आपको गेम पसंद है तो पार्टनर को भी पसंद होगा। बल्कि इसे गिफ्ट करके आप शायद उन्हें मायूस कर दें। हां, क्योंकि लड़कियां खाली वक्त में शॉपिंग, चैटिंग और पर्सनैलिटी ग्रूमिंग पर फोकस कर करती हैं न कि घंटों एक ही जगह बैठकर खेलने में।
बहुत महंगे और इस्तेमाल न किए जाने वाले आइटम्स
कहते हैं न प्यार को पैसों से नहीं खरीदा जा सकता तो ये बिल्कुल सच है। अगर आप कोई ऐसा गिफ्ट देने की सोच रहे हैं जो बहुत महंगी हो, जिसे वो अपने घर में सजा कर या अलमारी में संभालकर रखें तो भूल जाएं कि ये उन्हें पसंद आएगा। सस्ता हो लेकिन अगर वो इसका इस्तेमाल कर पाएं तो वो गिफ्ट उन्हें ज्यादा पसंद आएगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.