This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Happy Rose Day 2021: आपके पार्टनर की ज़िंदगी फूलों की तरह रंगीन बना देंगे ये 5 गिफ्ट आइडियाज़

Happy Rose Day 2021 वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज़ डे के नाम से जाना जाता है जिससे इस प्यार भरे हफ्ते की शुरुआत भी होती है। इसे हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता है जिसके बाद प्रपोज़ चॉकलेट टेडी प्रोमिस हग और किस डे आता है।

Ruhee ParvezSat, 06 Feb 2021 08:08 AM (IST)
Happy Rose Day 2021: आपके पार्टनर की ज़िंदगी फूलों की तरह रंगीन बना देंगे ये 5 गिफ्ट आइडियाज़

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Rose Day 2021: फरवरी का महीना साल का ऐसा महीना है, जो प्यार से भरा हुआ है। ये साल का वो समय है जब हवाओं में भी प्यार बेहता है। महीने का दूसरा हफ्ता वैलेंटाइन वीक, या प्यार वाला हफ्ता होता है, जब लोग खासतौर पर नौजवां इस समय को खूबस मस्ती और प्यार से मनाते हैं। इन 7 दिनों में प्रेमी जोड़े अपने पार्टनर को प्यार जताने और उन्हें खास महसूस करवाने के लिए तोहफे देते हैं। 

वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज़ डे के नाम से जाना जाता है, जिससे इस प्यार भले हफ्ते की शुरुआत भी होती है। इसे हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता है, जिसके बाद प्रपोज़ डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रोमिस डे, हग डे, किस डे आता है। इस हफ्ते का आखिरी दिन 14 फरवरी को होता है, जिसे हम सब वैलेंटाइन डे के नाम से जानते हैं। 

अगर आप भी अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाना चाहते हैं, तो उन्हें रोज़ डे पर फूल ज़रूर दें। रोमांस को बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर के लिए फूल लाएं या उनका दिन बनाने के लिए भी आप उन्हें फूल दे सकते हैं। 

अपने पार्टनर की ज़िंदगी फूलों की तरह रंगीन बनाने के लिए इन 5 अलग अंदाज़ में रोज़ डे को बनाए खास:

1. अपने पार्टनर को चौंकाने के लिए आप घर को फूलों से भर सकते हैं। किचन, बाथरूम और बेडरूम हर जगह फूलों का बुके रख दें। जब वे ये देखेंगे तो उनका दिल आपके लिए प्यार से भर जाएगा। 

2. अपनी गर्लफ्रेंड को फूल भिजवाने से बेहतर है कि आप खुद फूलों को उन तक लेकर जाएं। इससे आप उनके रिएक्शन भी देख पाएंगे। फूलों के साथ प्यार भरा मैसेज देना न भूलें। 

3. अपने पार्टनर को घर पर खाना बनाकर इम्प्रेस कर सकते हैं। घर को फूलों और मोमबत्तियों से सजाएं, साथ ही एक कार्ड भी रखें जिसमें लिखा हो 'आपको अपने ही घर में डिनर का न्योता है'। यूट्यूब पर अच्छी से रेसिपी देखकर खाना बनाएं और पार्टनर को खुश करें।

4. आप अपने पार्टनर को कुछ फूलों के साथ एक बड़ा गुलदान भी गिफ्ट करें। फिर वैलेंटाइन वीक के हर दिन उन्हें कुछ और फूल दें, जब क गुलदान फूलों से भर न जाए।

5. ब्रेकफास्ट के लिए पार्टनर को बाहर ले जाएं और वहां उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता तोहफे में दें। इससे अच्छी दिन की शुरुआत और कैसे हो सकती है। 

आप अपने लिए भी फूल ज़रूर लें। घर पर सजे फूल न सिर्फ देखने में अच्छी लगते हैं, बल्कि दिल को सुकून पहुंचाते हैं, इन्हें देख मूड अच्छा रहता है, इनकी खुशबू आपकी सभी तकलीफें और तनाव को दूर कर सकती है।