Move to Jagran APP

Happy Independence Day 201p: Patriotic Songs, Movies of Bollywood for Swatantrata Diwas बॉलीवुड के इन मशहूर देशभक्ति गीतों के साथ सेलिब्रेट करें आजादी

Happy Independence Day 2019 बॉलीवुड के गाने हमेशा से ही फेस्टिवल्स का खास हिस्सा रहे हैं तो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन गानों के साथ करें इस जश्न का मजा दोगुना।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 11:59 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 12:25 PM (IST)
Happy Independence Day 201p: Patriotic Songs, Movies of Bollywood for Swatantrata Diwas  बॉलीवुड के इन मशहूर देशभक्ति गीतों के साथ सेलिब्रेट करें आजादी
Happy Independence Day 201p: Patriotic Songs, Movies of Bollywood for Swatantrata Diwas बॉलीवुड के इन मशहूर देशभक्ति गीतों के साथ सेलिब्रेट करें आजादी

Happy Independence Day 2019: त्योहार कोई भी हो, बॉलीवुड गाने उसमें लगा देते हैं चार चांद। स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए कुर्बान हुए शहीदों की याद दिलाते ये गाने अंदर एक अलग सी जोश और उमंग भर देते हैं तो कुछ गाने आंखों में पानी। तो इस बार आजादी का जश्न मनाएं कुछ अलग तरह से, बॉलीवुड के इन पॉपुलर और फेवरेट गानों के साथ।

loksabha election banner

1. लता मंगेश्कर की सुरीली आवाज में गाया गया 'ऐ मेरे वतन के लोगों' ऐसा गाना है जिसे सुनकर वाकई आंखों में पानी आ जाता है। लाखों-हजारों लोगों की कुर्बानियां याद आ जाती हैं जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना अहम योगदान दिया।

2. 'Karma' फिल्म का गाना 'हर करम अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए' बॉलीवुड के उन चुनिंदा गानों में से है जिसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर जगह सुना जा सकता है। इस गाने को गाया है मोहम्मद अजीज़ और कविता कृष्णामूर्ति ने और इसे फिल्माया गया है नूतन और दिलीप कुमार पर।

3. 1964 में आई 'Leader' फिल्म का गाना 'अपनी आजादी को हम हरगिज़ मिटा सकते नहीं' सुनकर आपके अंदर देश के प्रति मर मिटने की भावना जगा देगा। बहुत ही भावुक है ये गाना। दिलीप कुमार, वैजयंतीमाला पर फिल्माए गए इस गाने को भी आप 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए प्ले कर सकते हैं। 

4. ए आर रहमान की आवाज में बहुत ही खूबसूरत सॉन्ग है 'मां तुझे सलाम', जो आजादी के जश्न में लगा देता है चार चांद। इंडिपेंडेंस डे पर इन गाने को आप ज्यादातर जगहों पर सुन सकते हैं।

5.  'सुनो गौर से दुनिया वालों बुरी नजर न हमपर डालो' बॉलीवुड के पॉपुलर गानों में से एक है। सलमान खान, संजय दत्त पर फिल्माए गए इस गाने को गाया है शंकर महादेवन, उदित नारायण ने।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.