Move to Jagran APP

Diwali Gift ideas: 500 रुपए के अंदर आने वाले ये गिफ्ट आइटम्स हैं अपनों को देने के लिए एकदम बेस्ट

Diwali Gift ideas दिवाली के मौके पर अपने खास दोस्तों को देने के लिए यूजफुल गिफ्ट आइटम्स की कर रहे हैं तलाश तो एक नजर डालें इन ऑप्शन्स पर जो स्योर है आएंगे सबको पसंद। जानें यहां इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 01:33 PM (IST)
Diwali Gift ideas: 500 रुपए के अंदर आने वाले ये गिफ्ट आइटम्स हैं अपनों को देने के लिए एकदम बेस्ट
कलरफुल और खुशबूदार कैंडल्स सजावट के लिए

दिवाली में अपने सगे-संबंधियों को गिफ्ट देने में अच्छा-खासा बजट लग जाता है। साथ ही गिफ्ट भी ऐसे चुनने पड़ते हैं जो सामने वाले के इस्तेमाल का हो, उन्हें पसंद आए। तो ऐसे में क्या दें और कितने का दें, ये भी डिसाइड करना बहुत जरूरी है। तो आइए जानते हैं मिठाइयों से अलग, महज 500 रुपए के अंदर आने वाले कुछ बेहतरीन दिवाली गिफ्ट्स आइटम्स के बारे में जिसे पाकर आ जाएगी अपनों के चेहरे पर खुशी।

loksabha election banner

1. टीलाइट कैंडल होल्डर्स

ऑफिस में एम्प्लाइज़ को गिफ्ट देना हो या रिश्तेदारों को देने के लिए ऐसे गिफ्ट आइटम्स की तलाश कर रहे हैं जो उन्हें पसंद आए और यूजफुल भी हो तो टीलाइट कैंडल होल्डर गिफ्ट्स कर सकते हैं। जो आसानी से ऑनलाइन मिल जाएंगे और महज 500 रुपए के अंदर।

2. लक्ष्मी- गणेश जी की मूर्ति

दिवाली के मौके पर मां लक्ष्मी और गणेश भगवान जी की मूर्ति देना भी शुभ होता है। हर साल लोग दिवाली के मौके पर घर में लक्ष्मी-गणेश की नई मूर्ति लाते हैं तो क्यों न इस दिवाली यही गिफ्ट कर दें। ऑनलाइन आपको कई तरीके की मूर्ति वो भी बजट में मिल जाएगी।

3. अरोमा ऑयल्स

घर में भीनी-भीनी खुशबू बनी रहे इसके लिए धूप, अगरबत्ती के अलावा अरोमा ऑयल्स भी बेस्ट होते हैं। इन ऑयल्स की मदद से आप तरह-तरह के खुशबूदार साबुन भी बना सकते हैं।

4. तांबे का दीया

नवरात्रि की पूजा हो या दिवाली की, पूजा-पाठ के दौरान दीया जरूर जलाया जाता है तो आप इस मौके पर अपने प्रियजनों को हैंडमेड शुद्ध तांबे का दीया गिफ्ट कर सकते हैं। ये भी आपको ऑनलाइन मिल जाएगा और 500 रुपए में तो बहुत अच्छी क्वालिटी मिल जाएगा।

Markets for Diwali Shopping: दिल्ली के इन जगहों से करें बजट में सजावट के सामानों की खरीददारी

5. इंडोर प्लांट

दिवाली के दौरान पॉल्यूशन भी बहुत बढ़ जाता है तो ऐसे में आप अपने खास को इंडोर प्लांट्स गिफ्ट कर सकते हैं जो घर में पॉल्यूशन को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेते हैं।

यहां बताए गए सभी आइटम्स ऑनलाइन मिल जाएंगे लेकिन अगर आपके पास समय है तो मार्केट जाकर भी इन्हें खरीदा जा सकता है।  

Pic credit- pexels


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.