Move to Jagran APP

Diwali 2019 Home Decor Ideas: इस फेस्टिव सीज़न घर को सजाने के लिए इन 5 चीज़ों को ज़रूर खरीदें

Diwali 2019 Home Decor Ideas दिवाली पर आप इस बार अपने घर को मॉडर्न बनाने के लिए ऐसे छोटे-मोटे बदलाव कर सकते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:51 AM (IST)
Diwali 2019 Home Decor Ideas: इस फेस्टिव सीज़न घर को सजाने के लिए इन 5 चीज़ों को ज़रूर खरीदें
Diwali 2019 Home Decor Ideas: इस फेस्टिव सीज़न घर को सजाने के लिए इन 5 चीज़ों को ज़रूर खरीदें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। त्योहार के मौसम के साथ ही सभी में खरीदारी करने के लिए खास ऊर्जा भी आ जाती है। यह ऐसा वक्त होता है जब लोग अपने घर को सजाने के लिए नया फर्नीचर और समान खरीदने की तैयारी करते हैं। अगर आप भी इस मौके पर अपने घर में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं, तो हम आपको दे रहे हैं कुछ ऐसे सुझाव जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।

loksabha election banner

दिवाली पर आप इस बार अपने घर को मॉडर्न बनाने के लिए ऐसे छोटे-मोटे बदलाव कर सकते हैं:

काउच कैडी 

आपके काउच को और आरामदायक बनाने के लिए काउच कैडी को इसमें जोड़ा जाता है। अगर इसे अच्छे से स्टाइल किया जाए तो ये आपके लिविंग रूम का बेस्ट पार्ट बन सकता है। इसको आप ब्रेकफास्ट टेबल, लैपटॉप, अपनी पसंदीदा किताब, रिमोट जैसी चीज़ों को रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको काउच कैडी के कई स्टाइल मिल जाएंगे। 

ऑटोमन्स

ऑटोमन्स आजकल लेटेस्ट फर्नीचर डिज़ाइन में छाया हुआ है। साथ ही ये बड़े काम भी आता है। इस पैडेड, लो चेयर का नाम 1700 के दशक में तुर्की पर शासन करने वाले तुर्क साम्राज्य यानी ऑटोमन एम्पायर पर रखा गया है। आप या तो ऐसे ऑटोमन को खरीद सकते हैं जिसमें सामान स्टोर करने का भी ऑप्शन होता है या फिर वह जिनमें काफी गद्देदार कुशन होते हैं।

पैशियो टेबल सेट

अगर आपके घर में बालकनी या फिर गार्डन है, तो आपके लिए पैशियो टेबल सेट फिट रहेगी। इस बेंच से आपकी बालकनी या गार्डन एरिया मॉडर्न और ट्रेंडी लगेगा। रॉ वुड से लेकर ग्लॉस फिनिश तक, आपके बाज़ार में कई तरह के ऑप्शन्स मिल जाएंगे। इसके साथ रंगबिरंगे कुशन्स या फिर टेबल टॉप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

प्यूफ

आमतौर पर प्यूफ को स्टूल के रूप में उपयोग किया जाता है। प्यूफ्स आपके लिविंग रूम या बेडरूम की सजावट में एक अच्छे विकल्प के तौर पर जोड़ा जा सकता है। इसमें कई तरह के कम्फर्टेबल और ट्रेंडी प्यूफ आपको बाज़ार में मिल जाएंगे, यही वजह है कि ये डेकोर मार्केट में आजकल छाए हुए हैं। आप भी इस दिवाली अपने घर को अर्बन और कम्फर्ट लुक देने के लिए प्यूफ अपने घर ला सकते हैं। 

थ्रो ब्लैंकेट्स

भले ही लोकप्रिय अमेरिकन टीवी सीरीज़ फ्रेंड्स ने लगभग दो दशक पहले ही थ्रो ब्लैंकेट का ट्रेंड शुरू किया था, लेकिन भारत में ये ट्रेंड शुरू हुए ज़्यादा वक्त नहीं हुआ है। आजकल घर के सोफे पर थ्रो ब्लैंकेट्स का चलन काफी आम हो गया है। खासकर इनका इस्तेमाल सर्दियों में ज़्यादा होता है, इसलिए इस फेस्टिव सीज़न में आप भी ऐसा ट्रेंड अपना सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.