Move to Jagran APP

Diwali 2020 Lights Decor Ideas: अपने घर को मेकओवर देना है ऐसे करें लाइट्स का इस्तेमाल!

Diwali 2020 Fairy Lights Decor आप हर साल पारंपिक करह से दिये और मोमबत्तियों की मदद से घर को दिवाली पर रोशन करते हैं। लेकिन इस साल कुछ नया करें और घर पर ही लाइट्स से सजावट करें।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:00 PM (IST)
Diwali 2020 Lights Decor Ideas: अपने घर को मेकओवर देना है ऐसे करें लाइट्स का इस्तेमाल!
अपने घर को मेकओवर देना है ऐसे करें लाइट्स का इस्तेमाल!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Diwali 2020 Lights Decor Ideas: हर दिवाली लोग अपने घर में पैंट करवाते हैं, सजावट के लिए नया सामान खरीदते हैं। इस दिवाली क्या आप भी अपने घर को सजाने के लिए कुछ हटके करने की सोच रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप आसान और सिम्पल 'Do It Yourself' तरीके अपना सकते हैं। परेशान मत हों हम आपकी इसमें मदद करेंगे। आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे आइडियाज़ जिसमें आप लाइट्स की मदद से अपने घर को कई तरह से सजा और संवार सकते हैं।   

loksabha election banner

आप हर साल पारंपिक करह से दिये और मोमबत्तियों की मदद से घर को दिवाली पर रोशन करते हैं। लेकिन इस साल, कुछ नया करें और सीखें कि आप घर पर ही दिवाली लाइट्स से कैसे सजावट कर सकते हैं, जिससे आपका घर जगमगा उठेगा। ये हैं अपने घर को सजाने के परफेक्ट आइडियाज़:

फेरी लाइट फोटो वॉल डेकॉर

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by PropShop24 - Curators of Cool (@propshop24)

फेरी लाइट्स को आम तरह से डेकोरेट करने से बेहतर है कि इसमें कुछ ट्विस्ट जोड़ दिया जाए। आप इन लाइट्स के साथ पोलारॉइड तस्वीरों को जोड़ सकते हैं। पहले लाइट लगाएं और बची हुई खाली जगह पर फोटोज़ को लगा दें, इससे आपका घर पर है ही फोटो वॉल डिकॉर पूरा हो जाएगा। इससे आपके कमरे में फौरन फेस्टिव वाइब्स आ जाएंगी।   

इसके लिए आपको इन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी:

1. पोलारॉइड फोटोज़

2. फेरी लाइट्स 

3. छोटी क्लिप्स या पेपर क्लिप्स

4. एक्सटेंशन केबल 

5. वॉल टेप या फिर वॉल क्लिप्स

ऐसे बनाएं:

फेरी लाइट्स लें और उसमें खाली जगह पर क्लिप की मदद से पोलारॉइड तस्वीरें लगा दें। जब सारी जगह भर जाए तो वॉल क्लिप की मदद से दीवार पर डिज़ाइन बनाकर लगा दें। अब लाइट को एक्सटेंशन केबल के ज़रिए कनेक्ट कर दें और लाइट्स को ऑन कर दें। आपका डेकॉर तैयार है।  

बॉटल लाइट स्टैंड 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by PropShop24 - Curators of Cool (@propshop24)

फेरी लाइट्स को सिर्फ दीवार पर लटकाने के अलावा कई तरह से सजाया जा सकता है। क्रिएटिव ढंग से सजाने के लिए आप इन लाइट्स को ग्लास बॉटल्स के अंदर रख सकती हैं। ये डेकॉर भी बेहद खूबसूरत लगता है। साथ ही ये काफी आसान और सिम्पल भी है। ये लाइट बॉटल्स आपके कमरे को खूबसूरत वॉर्म ऐम्बियंस भी देंगी।  

इसके लिए आपको इन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी:

खाली ग्लास की बोतलें (आप पुरानी बोतलों का इस्तेमाल कर सकते हैं)

फेरी लाइट्स

एक्टेंशन केबल

ऐसे बनाएं:

खाली ग्लास की बोतलें लें और उन्हें फेरी लाइट्स से भर दें। अब इन लाइट्स के प्लग को एक्टेंशन केबल पर लगा कर ऑन कर दें। इन्हें आप कमरे या फिर लिविंग रूम के कॉर्नर्स पर रख सकती हैं। 

बेड साइड लाइट डेकॉर

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Home & Deco = Ideas (@hom3.ig)

अगर आप दिवाली पर अपने बेडरूम को भी अलग तरह से सजाना चाहते हैं तो आप साइड पर कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। ये भी काफी सिम्पल और आसान है। कुछ सिम्पल से स्टेप्स में आप अपने घर को पूरी तरह से बदल सकते हैं।

इसके लिए आपको इन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी:

फेरी लाइट्स

टेप

एक्टेंशन केबल

ऐसे बनाएं:

फेरी लाइट्स के एक कोने को लें और इसे बेड के कोनों में अंदर की तरफ टेप से चिपकाते चलें। बेड के चारों कोनों पर फेरी लाइट्स लगा दें और फिर इसे एक्सटेंशन केबल से जोड़ दें। अब फेरी लाइट्स को ऑन कर लें और कमरे की बाकी सभी लाइट्स को बंद कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.